आखिर हो गया जीडीए के नगर नियोजक का तबादला, रसूखदार अधिकारी ने पहले रुकवा लिया था ट्रांसफर

Ghaziabad News : आखिर हो गया जीडीए के नगर नियोजक का तबादला, रसूखदार अधिकारी ने पहले रुकवा लिया था ट्रांसफर

आखिर हो गया जीडीए के नगर नियोजक का तबादला, रसूखदार अधिकारी ने पहले रुकवा लिया था ट्रांसफर

Tricity Today | Symbolic

Ghaziabad News : जीडीए में तैनात नगर नियोजक राजीव रतन शाह का तबादला हापुड़ विकास प्राधिकरण में किया गया है। अपर मुख्य सचिव नितिन रमेश गोकर्ण के आदेश पर उनका ट्रांसफर किया गया है। जबकि हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण में तैनात नगर नियोजक प्रभात कुमार पॉल का तबादला आगरा विकास प्राधिकरण में किया गया है। बता दें कि इससे पहले भी राजीव रतन शाह का तबादला किया गया था, लेकिन अपने रसूख के चलते उन्होंने अपना तबादला रुकवा लिया था।

क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में अधिकारी अपने रसूख के दम पर प्रमोशन पाने के बाद भी एक स्थान पर टिके रहते हैं। ये अधिकारी अपने आकाओं के दम पर तबादला रुकवा लेते हैं। कुछ इसी प्रकार का मामला पिछले दिनों देखने को मिला, जब जीडीए के नगर नियोजक राजीव रतन शाह ने अपने तबादले की फाइल वापस शासन को भिजवा दी थी। राजीव रतन शाह का तबादला वाराणसी विकास प्राधिकरण में करने के लिए शासन से फाइल आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में भेजी गई थी। अनुभाग 6 में तैनात समीक्षा अधिकारी श्यामलाल ने शासन की गोपनीय सूचना लीक करते हुए नगर नियोजक राजीव रतन शाह को इसकी सूचना दे दी। उसके बाद राजीव रतन शाह लखनऊ में डेरा डालकर बैठ गए और अपने आकाओं के जरिए तबादले की फाइल वापस कराने में सफल रहे थे।

मामले की खुली पोल
शासन में बैठे उच्च अधिकारियों को जब इस मामले की खबर हुई, उसके बाद उन्होंने इस मामले में दोषियों के खिलाफ जांच बैठा दी। अपर मुख्य सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने कार्रवाई करते हुए आवास एवं शहरी नियोजन विभाग से श्यामलाल का तबादला कर दिया और इस मामले में जांच के आदेश दे दिए। शासन ने भी इस इसे गंभीरता से लेते हुए एक बार फिर राजीव रतन शाह का तबादला कर दिया। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में अभी भी कई अधिकारी हैं, जो अपने रसूख के दम पर प्रमोशन लेकर सात आठ साल से जीडीए में मलाईदार पदों पर बैठे हुए हैं। अब देखने वाली बात यह है कि बाकी बचे हुए अधिकारियों का तबादला कब तक होता है?

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.