गाजियाबाद से इन शहरों के बीच 1499 रुपये में करें हवाई यात्रा, उड़ान के साथ सब्सिडी भी मिलेगी

अच्छी खबर :  गाजियाबाद से इन शहरों के बीच 1499 रुपये में करें हवाई यात्रा, उड़ान के साथ सब्सिडी भी मिलेगी

गाजियाबाद से इन शहरों के बीच 1499 रुपये में करें हवाई यात्रा, उड़ान के साथ सब्सिडी भी मिलेगी

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से कई स्थानों के लिए एक साथ उड़ान शुरु की जा रही है। जालंधर स्थित अदमपुर के लिए गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्द हवाई उड़ान शुरू होने जा रही है। इसके लिए स्टार एयरलाइंस की तरफ से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है। गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से अदमपुर समेत नांदेड़ और बेंगलुरु के लिए भी उड़ान शुरू की गई है। इन स्थानों के लिए भी ऑनलाइन बुकिंग शुरु हो चुकी है।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से सबसे सस्ती हवाई उड़ान शुरू की गई है। गाजियाबाद से जालंधर स्थित अदमपुर के बीच हवाई उड़ान सेवा देने वाली स्टार एयरलाइंस ने अपनी वेबसाइट पर इसके लिए ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू की है। आपको बता दें कि इन दोनों शहरों के बीच में यात्रा किराया केवल 1,499 रुपये रखा गया है। एयरलाइंस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार गाजियाबाद से अदमपुर के लिए यूपीआई और एयरलाइंस की वेबसाइट पर जाकर बुकिंग की जा सकती है। इसके लिए सरकार की तरफ से सब्सिडी दी जा रही है। क्षेत्रीय संपर्क उड़ान योजना के अंतर्गत किशनगढ़ के लिए पहले से हवाई उड़ान सेवा शुरू हो चुकी है। गाजियाबाद से किशनगढ़ के लिए हवाई किराया मात्र दो हजार रुपये है। 

31 मार्च से फ्लाइट शुरू
स्टार एयरलाइंस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गाजियाबाद से अदमपुर के बीच 31 मार्च से हवाई यात्रा शुरू हो चुकी है। एयरलाइंस की वेबसाइट के अनुसार 31 मार्च की सुबह 11:25 पर गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान शुरु होगी। जबकि अदमपुर से हिंडन एयरपोर्ट के लिए दोपहर 12:50 पर फ्लाइट उड़ान भरेगी। हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर सरस्वती वेंकटरमन ने बताया कि जल्द ही गाजियाबाद से देश के कुछ अन्य शहरों के लिए भी हवाई सेवा शुरु होने जा रही है। जिसमें हैदराबाद, कोलकाता व गोवा के मोपा के लिए जल्द ही सेवाएं शुरु होंगी। 

नांदेड़ के लिए भी बुकिंग शुरु
31 मार्च को अदमपुर के साथ नांदेड़ के लिए भी हवाई सेवा शुरु होने जा रही है। गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से नांदेड़ महाराष्ट्र के लिए 31 मार्च की दोपहर 2:15 पर हिडन से नांदेड़ के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी। यह फ्लाइट 4: 45 पर नांदेड़  से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेगी। नांदेड़ से बेंगलुरु जाएगी जिसके बाद रात 16:45 को फ्लाइट गाजियाबाद के लिए उड़ान भरेगी। फ्लाइट शाम को 6:05 पर बेंगलुरु पहुंचेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.