एनसीआर के 6 एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ने की तैयारी

गाजियाबाद से अलीगढ़ तक आसान होगा सफर : एनसीआर के 6 एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ने की तैयारी

एनसीआर के 6 एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ने की तैयारी

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : गाजियाबाद से कानपुर हाइवे पर यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच 6 फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। इन फ्लाईओवर के बनने से उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी दिल्ली एनसीआर के साथ और अधिक सुरक्षित हो जाएगी। बता दें कि एनएचएआई के सर्वे में गाजियाबाद से अलीगढ़ तक सर्वाधिक दुर्घटनाओं वाले प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं, अब यहां फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाना है।

क्या है पूरी योजना
गाजियाबाद से कानपुर हाइवे पर अलीगढ़ से लेकर गाजियाबाद तक कई ऐसे प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं, जहां सर्वाधिक सड़क दुर्घटनाओं की शिकायत दर्ज की गई है। गाजियाबाद से अलीगढ़ के बीच 6 फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाएगा। एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक पीके कौशिक ने बताया कि गाजियाबाद, खुर्जा, बुलंदशहर और अलीगढ़ के बीच हादसों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस दौरान 30 करोड़ रुपए की लागत से 6 फ्लाईओवर निर्माण कराने का फैसला लिया गया है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया को पूर्ण कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश को एनसीआर क्षेत्र से सुरक्षित जोड़ने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। बता दें कि सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया गया है। इस दौरान कुछ ऐसे प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं। जहां गांव और शहरों के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट हाइवे पर बनाए गए हैं। इन्हें बाईपास करने के लिए फ्लाई ओवर का निर्माण करने की योजना पर काम किया जा रहा है। 

चार जिलों में फ्लाई ओवर का निर्माण
फिलहाल, चिह्नित किए गए 6 फ्लाईओवर का निर्माण दादरी-धूम मानिकपुर, गौतमबुद्ध नगर में दूसरा सिकंदराबाद कट, बुलंदशहर तिराहा, सुखलालपुर तिराहा, बुलंदशहर चौथ कैलाश हॉस्पिटल के पास खुर्जा, पांचवां टमकोली मोड़, अलीगढ़ और छठां खेरेश्वर चौराहा, अलीगढ़ में इनका निर्माण कराया जाएगा। परियोजना प्रबंधक के अनुसार, जल्द ही टेंडर प्रक्रिया को पूर्ण कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। गाजियाबाद-कानपुर हाइवे से गुजरने वाले लाखों लोगों को सुरक्षित यात्रा देने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान चार जनपदों में फ्लाई ओवर का निर्माण कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.