केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय हुए कोरोना पॉजिटिव, गाजियाबाद के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

बड़ी खबर : केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय हुए कोरोना पॉजिटिव, गाजियाबाद के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय हुए कोरोना पॉजिटिव, गाजियाबाद के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

Google Image | केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय हुए कोरोना पॉजिटिव, गाजियाबाद के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चल रहा इलाज Ghaziabad News : भाजपा केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री एवं चंदौली लोकसभा सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय (Dr. Mahendra Nath Pandey) कोरोना की दोनो डोज लेने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो गए है। उनको उपचार के लिए कौशांबी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने संपर्क में आए लोगों से अपील की है कि वो सभी अपनी कोविड जांच जरूर कराएं। इसके साथ ही जनता को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और जब तक जरूरत न हो घर में ही रहने की सलाह दी है।

2 दिनों से तबियत खराब थी
डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय को पिछले 2 से 3 दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी, गला खराब और बाए साइड सीने में दर्द की शिकायत थी। सोमवार तड़के उनको यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के इमरजेंसी में लाया गया और सभी जांचें की गई। कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद तत्काल उनका सैंपल आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए भेज दिया गया और वो पॉजिटिव आया है। 

कोरोना की दोनों डोज लेने के बाद भी हुए संक्रमित
इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद कार्यालय को दी गई। उनकी खून की जांच की गई है जिसमें कोविड-19 बंधित इंफेक्शन मार्कर की वैल्यू बढी हुई पाई गई है। डॉ. अर्जुन खन्ना ने बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। 1 मार्च 2021 को कोरोना की प्रथम डोज लेने के 84 दिन बाद उन्होंने यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में ही कोरोना की दुसरी डोज ली थी। डॉ महेंद्र नाथ पांडेय यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के कोविड आईसोलेशन वार्ड में ही भर्ती हैं और उनका इलाज रेस्पिरेट्री एवं क्रिटिकल केयर टीम के वरिष्ठ डॉक्टर डॉ आरके मणि, डॉ केके पांडे, डॉ अंकित सिन्हा, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सुमंतो चटर्जी, फिजिशियन डॉ एपी सिंह कर रहे हैं।

 थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है भारी
डॉ अर्जुन खन्ना ने बताया कोरोना के मामले मे फिर एक बार बढ़ने लगे है। जिसको लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। घर से बाहर निकलने के दौरान नियमों का पालन करें। थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। दिमाग में वहम ना पाले की आपने कोरोना की दोना डोज ले ली है तो कोरोना नही होगा। डबल डोज टीका लेने के बाद भी कोरोना हो सकता है। ऐसे में लोगों को कोविड गाइडलाइन का ठीक ढंग से पालन करने की जरूरत है। वैक्सीन लेने से हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बनती है। हालांकि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद गंभीर होने की आशंका कम हो जाती है। तीसरी लहर आने को लेकर केवल आकलन किया जा रहा है। इसके लिए हमें डरने की जरूरत नहीं है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.