ड्यूटी से बचने के लिए टीचर बना रहे बिमारी का बहाना, 150 से ज्यादा शिक्षकों ने किया छुट्टी का आवेदन

UP Board Exam 2023 : ड्यूटी से बचने के लिए टीचर बना रहे बिमारी का बहाना, 150 से ज्यादा शिक्षकों ने किया छुट्टी का आवेदन

ड्यूटी से बचने के लिए टीचर बना रहे बिमारी का बहाना, 150 से ज्यादा शिक्षकों ने किया छुट्टी का आवेदन

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए केंद्रों पर शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा रही है। बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षक बीमारी से विभिन्न बहाने बना रहे हैं। इसके लिए शिक्षा विभाग में रोजाना 8 से 10 शिक्षक पहुंच रहे हैं।

16 फरवरी से 67 केंद्रों पर होंगे एग्जाम
गाजियाबाद में 16 फरवरी से 67 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए करीब दो हजार से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षक बहाने बना रहे हैं, लेकिन इस बार शिक्षा विभाग ने मुख्य चिकित्साधिकारी से जारी मेडिकल अनिवार्य कर दिया है। अगर शिक्षक को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है तो सीएमओ के हस्ताक्षर का ही मेडिकल मान्य होगा। अब तक शिक्षक फर्जी तरीके से मेडिकल बनवा लेते थे, जिससे वह ड्यूटी से बच जाते थे। लेकिन इस बार ऐसे शिक्षकों की छुट्टी अस्वीकृत की जा रही हैं। इसके अलावा ऐसे शिक्षक भी हैं जो जिले के बड़े अधिकारियों से दबाव बनवा रहे हैं। 

150 से ज्यादा शिक्षकों ने किया आवेदन
जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश श्रीवास ने बताया कि इस बार फर्जी तरीके से कोई भी शिक्षक छुट्टी नहीं ले पाएगा। इसके लिए शिक्षकों को पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी गई है। बावजूद इसके शिक्षक ड्यूटी से बचने के लिए नए-नए बहाने ढूढ़ रहे हैं। शिक्षा विभाग ने 150 से ज्यादा शिक्षकों ने चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) के लिए आवेदन किया, लेकिन सभी की छुट्टी अस्वीकृत कर दी गई हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि 15 फरवरी तक चाइल्ड केयर लीव पर रोक लगा दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.