गाजियाबाद में जीडीए की बैठक में 11 प्रस्तावों पर हुआ विचार, संपत्ति की सुरक्षा के लिए होमगार्ड होंगे तैनात

वेव सिटी डीपीआर और लेआउट प्लान पास : गाजियाबाद में जीडीए की बैठक में 11 प्रस्तावों पर हुआ विचार, संपत्ति की सुरक्षा के लिए होमगार्ड होंगे तैनात

गाजियाबाद में जीडीए की बैठक में 11 प्रस्तावों पर हुआ विचार, संपत्ति की सुरक्षा के लिए होमगार्ड होंगे तैनात

Tricity Today | गाजियाबाद विकास प्राधिकरण

Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण जीडीए बोर्ड बैठक में मैसर्स उप्पल चड्ढा हाईटेक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एनएच-9 पर विकसित की जा रही हाईटेक टाउनशिप वेव सिटी की संशोधित डीपीआर व लेआउट प्लान स्वीकृत हो गया। मेरठ मंडल की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में कुल 11 प्रस्तावों पर विचार हुआ। बैठक के बाद जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि प्राधिकरण के प्रवर्तन कार्य अतिक्रमण व्यवस्था एवं प्राधिकरण संपत्ति की सुरक्षा के उद्देश्य से होमगार्ड नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव पर बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

मेरठ में हुई थी बैठक 
प्रताप विहार सेक्टर-11 के 'एच' ब्लॉक तथा राजेन्द्र नगर योजना के सेक्टर-2 में निर्मित भवनों के सीलिंग मूल्य एवं अन्तिम मूल्यांकन के अनुसार बढ़ी हुई लागत के अंतर के समायोजन पर बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक आयुक्त, मेरठ मण्डल स्थित सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में विगत बोर्ड के कार्यवृत्त की पुष्टि एवं अनुपालन आख्या प्रस्तुत की गई। बैठक में 11 प्रस्ताव रखे गए, निर्माण एवं विकास उपविधि 2008 में किये गए। संशोधन को अंगीकृत किये जाने के सम्बन्ध में बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में शेल्टर फीस के खाते में जमा धनराशि का उपयोग शासनादेश संख्या 3267/आठ-16-80 विविधि/10 दिनांक 20 अक्टूबर 2016 परिचालन के माध्यम से स्वीकृत प्रस्ताव बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिस पर बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई।
 
जीडीए वीसी ने रिपोर्ट की पेशकश 
वर्ष 2022-23 की बैलेंस शीट का अनुमोदन बोर्ड द्वारा दिया गया। प्राधिकरण में ई-निविदा की नियम व शर्तों में दो अतिरिक्त शर्तों को सम्मिलित किये जाने के लिए बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। प्राधिकरण की वित्तीय वर्ष 2023-24 का पुनरीक्षित एवं वित्तीय वर्ष 2024-25 का प्रस्ताव का अनुमानित आय-व्ययक परिचालन के माध्यम से स्वीकृत प्रस्ताव बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिस पर बोर्ड द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में जीडीए उपाध्यक्ष व जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, विशेष सचिव सीपी त्रिपाठी, आवास विकास परिषद के अधीक्षण अभियंता राकेश चंद्रा, जीडीए बोर्ड सदस्य पवन गोयल शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.