गाजियाबाद में मकानों की खिड़कियां भी बंद, सुरक्षाकर्मी दे रहे पड़ोसी के टॉयलेट इस्तेमाल करने की सलाह

G-20 summit 2023 : गाजियाबाद में मकानों की खिड़कियां भी बंद, सुरक्षाकर्मी दे रहे पड़ोसी के टॉयलेट इस्तेमाल करने की सलाह

गाजियाबाद में मकानों की खिड़कियां भी बंद, सुरक्षाकर्मी दे रहे पड़ोसी के टॉयलेट इस्तेमाल करने की सलाह

Google Image | symbolic Image

Ghaziabad News : G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान लोगों को कई प्रकार के प्रतिबंध झेलने पड़ रहे हैं। क्योंकि गाजियाबाद में हिंडन एयरपोर्ट से भी विदेशी मेहमान दिल्ली जाएंगे, लिहाजा उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई ऐसे फैसले लिए गए हैं जिन्हें सुनकर कोई भी चौक सकता हैं।

बंद की गई खिड़कियां
G-20 समिट में आने वाले विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को देखते हुए ऐसे मकानों की खिड़की भी इस दौरान बंद कर दी गई है। जिन मकानों की खिड़कियां सड़क की तरफ खुलती हैं। ऐसे घरों में पहले से ही नोटिस देकर इन्हें बंद करने के लिए आदेश दिए गए थे। जिन घरों की खिड़की सड़क की तरफ खुलती हैं। उन खिड़कियों को लकड़ी के फट्टे लगाकर बंद किया गया है। हालांकि हिंडन एयरपोर्ट के नजदीक और एलिवेटेड रोड के नजदीक वाले घरों को ही इस प्रकार के निर्देश दिए गए हैं।

छतों के प्रयोग पर भी प्रतिबंध
दिल्ली में 8 से 10 सितंबर के दौरान होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस दौरान हिंडन एयरपोर्ट के 500 मीटर के क्षेत्र में बने मकानों में रहने वाले लोगों को कुछ हिदायत के साथ नोटिस भी दिया गया है। दरअसल, हिंडन एयरपोर्ट के पास बसे सिकंदरपुर गांव के लोगों को भी पुलिस ने 8 से 10 सितंबर के दौरान घरों की छतों पर चढ़ने से रोक दिया है। कुछ लोगों की छतों पर बाथरूम बने हुए हैं। ऐसे लोगों को पड़ोसियों के बाथरूम इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। ऐसे घर जिनकी तीन मंजिल बनी हुई है उन घरों की छतों पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात रहने के निर्देश दिए गए है। 

गाजियाबाद में जी-20 के दौरान बंद करने की घोषणा
लोगों से कहा गया है कि इस दौरान वे अपने घरों के अंदर रहे और घरों से बाहर ना छांके। इसी के साथ शाम के समय घरों की छतों पर चढ़ने के लिए भी प्रतिबंधित किया गया है। हिंडन एयरपोर्ट के नजदीक रहने वाले एक परिवार ने बताया कि वे परिवार के साथ इस दौरान अपने गांव घूमने जा रहे हैं। अपने परिजनों से मिलकर वापस जा जाएंगे। जी-20 समिट सुरक्षा कारणों के चलते गाजियाबाद ही नहीं दिल्ली की यूटी क्षेत्र में भी कुछ संस्थानों को इस दौरान बंद करने की घोषणा की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.