यूपी रोडवेज में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, 16 दिसंबर से किराये में भारी कटौती

Ghaziabad News : यूपी रोडवेज में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, 16 दिसंबर से किराये में भारी कटौती

यूपी रोडवेज में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, 16 दिसंबर से किराये में भारी कटौती

Google Photo | Symbloic Image

Ghaziabad News : यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अगले महीने प्रदेश के मुसाफिरों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर ली है। सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों में 16 दिसंबर से किराया कम करने का फैसला किया है। बता दें कि रोडवेज की केवल वातानुकूलित बसों के किराये में कटौती की जाएगी। सर्दियां आने वाली हैं और रोडवेज की वातानुकूलित बसों का एसी बंद रखा जाएगा। इसका सीधा फायदा यात्रियों को दिया जा रहा है। रोडवेज ने एसी के खर्च को यात्री किराये से कम कर दिया है। रोडवेज द्वारा यह छूट केवल सर्दी के मौसम को ध्यान में रखकर दी जा रही है। 

यह है पूरी योजना
यूपी रोडवेज की वातानुकूलित बसों में यात्री किराया कम किया जा रहा है। रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों से 16 दिसंबर से 22 फीसदी किराया कम लिया जाएगा। सर्दी के दौरान वातानुकूलित बसों में किराया घटा दिया गया है। अब इन बसों में 16 दिसंबर से लेकर 15 फरवरी तक किराया कम लगेगा। जिन बसों में किराया कम लगेगा, उनमें जनरथ, वोल्वो, गरीब रथ और एसी श्रेणी की बसें हैं। दरअसल, रोडवेज की इन सभी बसों में एसी लगे होने के कारण प्रति व्यक्ति किराया करीब 22 फीसदी अधिक होता है। ऐसे में रोडवेज की बसों में सफर करने वाले मुसाफिरों से अब 22 फीसदी किराया कम लिया जाएगा। 

इस दौरान रहेगी छूट
यूपी रोडवेज ने 16 दिसंबर से 15 फरवरी तक बसों के एसी बंद रखने के आदेश दिए हैं। इन बसों के यात्री टिकट में भी 22 फीसदी की कमी की जाएगी। बता दें कि किसी रूट पर यात्री किराया 500 रुपये है, ऐसे में मुसाफिरों को छूट के बाद 110 रुपए कम देने होंगे। रोडवेज प्रशासन का कहना है कि संबंधित बसों का किराया कम करने के लिए रोडवेज प्रशासन सभी रूटों की बसों का किराया रिसेट करने जा रहा है। साथ ही रोडवेज का कहना है कि 15 दिसंबर से पहले बसों में किराया पूर्व निर्धारित ही देना होगा। 16 दिसंबर से किराया कम कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.