युवक को घर में पार्टी करना पड़ा भारी, अरविन्द केजरीवाल की नीति ने पहुंचाया जेल

गाजियाबाद : युवक को घर में पार्टी करना पड़ा भारी, अरविन्द केजरीवाल की नीति ने पहुंचाया जेल

युवक को घर में पार्टी करना पड़ा भारी, अरविन्द केजरीवाल की नीति ने पहुंचाया जेल

Tricity Today | सुमन कुमार को किया गिरफ्तार

Ghaziabad News : अवैध शराब की बिक्री, निर्माण और परिवहन को लेकर आबकारी विभाग काफी सख्त दिखाई दे रहा है। आबकारी विभाग की टीम शराब तस्करों पर अपनी नजर बनाए हुए है। आबकारी विभाग की टीम ने जांच के दौरान एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो घर में पार्टी के लिए दिल्ली से शराब और बाइक लेकर आ रहा था। घर में पार्टी करना उसे इतना मंहगा पड़ गया है कि अब न तो शराब मिली और न ही पार्टी करने का मौका मिला। आपको बता दें कि अरविन्द केजरीवाल ने शराबियों के लिए नई नीति लागू की है, जिसके तहत दिल्ली में शराब की दुकानों में एक शराब की बोतल के साथ दूसरी बोतल मुफ्त में मिलती है।

1200 रुपए के चक्कर में बाइक भी करवा ली जब्त
आबकारी विभाग की टीम ने आरोपी को पकड़ कर जेल भेज दिया। व्यक्ति को पार्टी करना इतना मंहगा पड़ गया कि करीब 1200 रुपए के चक्कर में जेल की हवा तो खानी ही पड़ रही है। बल्कि अपनी 30 हजार रुपए कीमत की बाइक से भी हाथ धो बैठा। अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई करने के साथ जागरुक भी कर रहा है। मगर आबकारी विभाग की कार्रवाई को दरकिनार कर कुछ लोग अभी भी दिल्ली की शराब तस्करी का परिवहन करने से बाज नही आ रहे है। 

दिल्ली सीमा के पास संदिग्ध वाहनों की जांच
ऐसे लोगों को ही सबक सिखाने के लिए आबकारी विभाग की टीम सड़को पर 24 घंटे मुस्तैद है। आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अवैध शराब की तस्करी, परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के क्रम में सोमवार देर रात तक आबकारी विभाग की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर, भोपुरा, खोड़ा एवं लोनी में दिल्ली सीमा के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की। 

6 बोतलें बरामद, थाना टीला मोड़ में मुकदमा दर्ज
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक त्रिवेणी प्रसाद मौर्य की टीम ने भोपुरा चेक पोस्ट के पास रोड चेकिंग के दौरान सुमन कुमार निवासी भोपुरा टीला मोड़ को हीरो पैशन प्रो बाइक पर परिवहन करते हुए 4 बोतल थंडरबोल्ट बियर और दो बोतल ऑफिसर ब्लू अग्रेंजी शराब दिल्ली मार्का के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया आरोपी घर में पार्टी के लिए दिल्ली से शराब लेकर आ रहा था। जिसके खिलाफ थाना टीला मोड़ में आबकारी अधिनियम की धारा 60, 63 और 72 के तहत अभियोग पंजीकृत कराते हुए जेल भेजा गया। बरामद बाइक और शराब को जब्त कर लिया गया है। 

आबकारी विभाग ने चलाया सख्त अभियान
उन्होंने बताया अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई और लोगों को जागरुक करने के लिए अभियान चला रहा है। साथ ही हाईवे, चेक पोस्ट व ढाबों पर निरंतर चेकिंग की जा रही है। उन्होंने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि जिले में अवैध शराब की तस्करी बिल्कुल भी बर्दास्त नही की जाएगी। अवैध शराब पकड़े जाने पर सीधा जेल की हवा खानी पड़ेगी। किसी भी सूरत में तस्करों को बख्शा नही जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.