ग्रेटर नोएडा पहुंची ऑक्सीजन की पहली खेप, उखड़ती सांसों को मिला आराम, आज फिर खाली सिलेंडर हरिद्वार भेजे गए

खास खबर: ग्रेटर नोएडा पहुंची ऑक्सीजन की पहली खेप, उखड़ती सांसों को मिला आराम, आज फिर खाली सिलेंडर हरिद्वार भेजे गए

ग्रेटर नोएडा पहुंची ऑक्सीजन की पहली खेप, उखड़ती सांसों को मिला आराम, आज फिर खाली सिलेंडर हरिद्वार भेजे गए

Tricity Today | करीब 80 सिलेंडर लेकर गाड़ी हरिद्वार से वापस लौटी

  • नेफोवा और नेफोमा को भरे सिलेंडर की पहली खेप मिल गई है
  • खाली सिलेंडर में ऑक्सीजन रिफिल कराने के लिए हरिद्वार भेजा था
  • नेफोमा ने करीब 20 सिलेंडर की दूसरी खेप भी आज हरिद्वार के लिए रवाना कर दिया है
  • नेफोवा के सदस्यों ने 48 सिलेंडर ऑक्सीजन भरवाने के लिए हरिद्वार रवाना किए थे
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में ऑक्सीजन की आपूर्ति का जिम्मा संभार रहे नेफोवा और नेफोमा को भरे सिलेंडर की पहली खेप मिल गई है। दोनों संगठनों ने खाली सिलेंडर में ऑक्सीजन रिफिल कराने के लिए हरिद्वार भेजा था। नेफोवा ने पहली खेप में 48 सिलेंडर भेजे थे जबकि नेफोमा ने मंगलवार को 23 सिलेंडर भेजा था। दोनों संगठनों को भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर मिल गए हैं और इन्हें जरुरतमंदों में वितरित कर दिया गया है। नेफोमा ने करीब 20 सिलेंडर की दूसरी खेप भी आज हरिद्वार के लिए रवाना कर दिया है। यह शनिवार तक वापस मिलेगी। 

दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। लोगों को ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। नेफोमा की राष्ट्रीय महासचिव रश्मि पांडे ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर की पहली खेप हरिद्वार से वापस आ गई है। हमने जरूरतमंद लोगों में भरे हुए सिलेंडर वितरित कर दिए हैं। आज करीब 20 सिलेंडर लेकर गाड़ी फिर हरिद्वार के लिए निकली है। शनिवार तक यह वापस लौटेगी। अब यह सिलसिला लगातार चलता रहेगा। हमारा मकसद इस मुश्किल वक्त में लोगों की मदद करना है। हम रोजाना खाली सिलेंडर जमा करते रहेंगे और उन्हें रिफिल कराने के लिए हरिद्वार भेजते रहेंगे।

बुधवार को नेफोवा के सदस्यों ने 48 सिलेंडर ऑक्सीजन भरवाने के लिए हरिद्वार रवाना किए थे। ये सभी सिलेंडर रिफिल होकर वापस आ गए हैं। इन्हें ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में वितरित कर दिया गया है। फिर खाली सिलेंडर एकत्र किए जा रहे हैं। भरे सिलेंडर मिलने से ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों को काफी राहत मिली है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की मांग बहुत बढ़ गई है। मरीजों को अस्पताल और होम आइसोलेशन में ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। जिला प्रशासन ने अस्पतालों में सुचारू ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए जनपद के ऑक्सीजन उत्पादकों को अस्पतालों के अलावा किसी और को ऑक्सीजन देने पर पाबंदी लगा दी है। इससे घरों में इलाज कर रहे लोगों और सोसाइटियों में बने आइसोलेशन केंद्रों को आक्सीजन नहीं मिल पा रही है।

नेफोवा के सदस्य मनीष कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने जिले में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन, अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन और सोसाइटियों में बने आइसोलेशन सेंटर में ऑक्सीजन संकट दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। हरिद्वार से ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाकर लाए जा सकते हैं। राहुल गर्ग ने बताया कि इस प्रक्रिया को क्रियान्वित करने के लिए एक टीम बनाई गई है। ऑक्सीजन की लागत के साथ-साथ ट्रांसपोर्टेशन का खर्च सोसायटी को देना पड़ेगा। इस पर सभी सोसायटी राजी हो गई हैं। सबसे बड़ी चुनौती सिलेंडरों के भंडारण और सुरक्षा की थी। इसके लिए गौर सौन्दर्यम हाऊसिंग सोसाइटी प्रबंधन से बात की गई। सोसाइटी प्रबंधन ने अपने परिसर के बाहरी क्षेत्र के उपयोग के लिए अनुमति दे दी है।

आपको बता दें कि फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोमा ने मंगलवार की रात 23 सिलेंडर ऑक्सीजन भरवाने के लिए हरिद्वार रवाना किए थे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ऑक्सीजन भरवाने के लिए अपना सहमति पत्र दिया था। प्राधिकरण ने हरिद्वार में भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के प्लांट में बात की थी। आज यह 23 ऑक्सीजन सिलेंडर वापस आ गए हैं। उन्हें वितरित कर दिया गया है। साथ ही संगठन ने 20 के करीब सिलेंडर आज फिर भरने के लिए हरिद्वार भेज दिया है।
;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.