लुभाने के लिए मेरठ से मंगवाए 3 बकरे, लेकिन 34 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा गया, रेस्क्यू जारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में घुसा तेंदुआ : लुभाने के लिए मेरठ से मंगवाए 3 बकरे, लेकिन 34 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा गया, रेस्क्यू जारी

लुभाने के लिए मेरठ से मंगवाए 3 बकरे, लेकिन 34 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा गया, रेस्क्यू जारी

Tricity Today | लुभाने के लिए मेरठ से मंगवाए 3 बकरे, लेकिन 34 घंटे बाद भी नहीं पकड़ा गया, रेस्क्यू जारी

Greater Noida West : नोएडा एक्सटेंशन में जब से तेंदुआ घुसा है, तब से लोग डरे हुए हैं। अभी तक 34 घंटे हो चुके हैं, लेकिन रेस्क्यू के दौरान तेंदुआ पकड़ा नहीं गया है। गौतमबुद्ध नगर वन विभाग की टीम ने गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर और अन्य जिलों से वन विभाग की टीम बुलाई है। डीएफओ यानी कि डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर प्रमोद कुमार का कहना है कि तेंदुआ एक हाउसिंग सोसायटी में है। उस हाउसिंग सोसाइटी में बहुत अंधेरा है और काफी मंजिला है। जिसकी वजह से तेंदुए नहीं पकड़ा जा रहा है। तेंदुए को पकड़ने के लिए तीन बकरियां और बकरे बुलाए मंगवाए गए। 

मेरठ से तीन मोटे-मोटे बकरे मंगवाए
बिसरख कोतवाली क्षेत्र में स्थित अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के निर्माणाधीन बिल्डिंग में कुछ दिनों पहले तेंदुआ घुस आया। करीब 2 दिनों पहले इसको एक बार फिर देखा गया, जिसके बाद वन विभाग की टीम उसको पकड़ने के लिए पहुंची। बुधवार के बाद गुरुवार को भी वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चला रही है। जिसको करीब 34 घंटे हो चुके हैं, उसके बावजूद भी तेंदुआ पकड़ में नहीं आया है। मिली जानकारी के मुताबिक तेंदुए को लुभाने के लिए मेरठ से तीन मोटे-मोटे बकरे मंगवाए गए हैं। जिनके चारों तरफ जाल बिछाया गया है, उसके बावजूद भी तेंदुआ अभी तक पकड़ा नहीं गया है।

लोगों से दफ्तर और बच्चों ने स्कूल की छुट्टी ली
तेंदुए का खौफ ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसकी वजह से बच्चे ना तो स्कूल जा पा रहे हैं और बड़े ऑफिस दफ्तर जा पा रहे हैं। घर की महिलाएं अपने घर में कैद हैं। खुद और अपने आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को भी घर से नहीं निकलने की सलाह दे रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग काफी ज्यादा डरे हुए हैं। बताया जा रहा है कि कुछ लोग रातभर सोए नहीं, पूरी रात बालकनी में खड़े होकर देखते रहे कि तेंदुआ कब पकड़ा जाएगा।

गाजियाबाद और बुलंदशहर से भी आई टीम
डीएफओ का कहना है कि जिस बिल्डिंग में तेंदुआ घूम रहा है, वह अभी निर्माणाधीन है और अंधेरा है। जिसकी वजह से तेंदुए को पकड़ने में थोड़ी बहुत दिक्कत हो रही है, लेकिन शहर के किसी भी व्यक्ति को घबराने की आवश्यकता नहीं है। हम किसी को नुकसान नहीं होने देंगे। प्रमोद कुमार ने बताया कि जिले के अलावा गाजियाबाद और बुलंदशहर से भी खतरनाक जानवर को पकड़ने वाली टीम को बुलाया गया है। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.