4 महीने का वेतन रोक कर 40 सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला, कंपनी के खिलाफ हड़ताल शुरू

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील सोसाइटी में बवाल : 4 महीने का वेतन रोक कर 40 सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला, कंपनी के खिलाफ हड़ताल शुरू

4 महीने का वेतन रोक कर 40 सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला, कंपनी के खिलाफ हड़ताल शुरू

Tricity Today | कंपनी के खिलाफ हड़ताल शुरू

Greater Noida West News : पंचशील हायनिश हाउसिंग सोसाइटी में हाउसकीपिंग का काम करने वाले करीब 40 लोगों को चार महीना से सैलरी नहीं मिली है। सभी सफाईकर्मी पिछले दो हफ्तों से अपनी सैलरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद अब हाउसकीपिंग वाली कंपनी ने इन लोगों को बाहर निकाल दिया। इन लोगों को नौकरी से निकाल दिया और नए स्टाफ को भर्ती कर ली। जिसकी वजह से अब इन लोगों में घुसा व्याप्त हो गया है। पुराने सफाईकर्मी अपनी सैलरी की डिमांड को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। 

30 महिलाएं और 10 पुरुष को नौकरी से निकाला
पंचशील हायनिश सोसाइटी में 40 लोग हाउसकीपिंग का काम करते हैं। इनमें 30 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल है। इन 40 लोगों को पिछले 4 महीना से सैलरी नहीं मिली। जब भी सैलरी मांगी जाती है तो एक-दो दिन में देने की बात कहकर टाल दिया जाता है। जब इनके घर में आर्थिक संकट पैदा हो गया तो हाउसकीपिंग करने वाले लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसलिए करीब दो हफ्तों से सोसाइटी में सफाई नहीं कर रहे थे और वेतन देने की मांग कर रहे थे।

नए लोगों को भर्ती कर ली
हाउसकीपिंग सर्विस देने वाली कंपनी फॉक्स फेलिसिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के मालिक ने अब इन लोगों को नौकरी से निकाल दिया है। बिना वेतन दिए इनको नौकरी से निकाल दिया गया और नए लोगों को भर्ती कर ली गई। जिसके बाद इन लोगों ने सोसाइटी में हंगामा करना शुरू कर दिया है। हाउसकीपिंग करने वाले 40 लोग हड़ताल पर बैठ गए हैं। इनका कहना है कि जब तक सैलरी नहीं मिलेगी, तब तक सोसाइटी में हड़ताल जारी रहेगी।

लोगों के घर में अनाज  खत्म
सफाई कर्मियों का कहना है कि 4 महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से घर में आर्थिक संकट की स्थिति बनी हुई है। कुछ लोगों के घर में अनाज तक खत्म हो गया है। उधारी का पैसा लेकर अपना जीवन-यापन चलाया जा रहा है। काफी समय से वेतन मांगा जा रहा है, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.