नामी सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे 5 लोग, निवासियों को याद आया सुशीला देवी मौत मामला, Video

Greater Noida West : नामी सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे 5 लोग, निवासियों को याद आया सुशीला देवी मौत मामला, Video

नामी सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे 5 लोग, निवासियों को याद आया सुशीला देवी मौत मामला, Video

Tricity Today | नामी सोसाइटी की लिफ्ट में फंसे 5 लोग

Greater Noida West : शहर में लिफ्ट हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते दिनों ग्रेटर नोएडा में स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट में गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी। अभी लोगों को गुस्सा शांत नहीं हुआ और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक लिफ्ट काफी समय तक अटकी रही। जिसकी वजह से सोसाइटी के निवासियों में भारी रोष है। सोसाइटी में रहने वाले करीब 5 लोग काफी समय तक लिफ्ट में फंसे रहे। यह पूरी घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसायटी की है।  A2 टावर की घटना
जानकारी के मुताबिक A2 टावर में 6वें फ्लोर पर रहने वाला एक परिवार लिफ्ट के माध्यम से नीचे की तरफ जा रहा था। दूसरे फ्लोर के पास अचानक लिफ्ट में झटका लगा और रुक गई। हादसे के वक्त लिफ्ट में 5 लोग सवार थे। अचानक लिफ्ट रुकी और बेसमेंट की तरफ चली, लेकिन दोबारा से लिफ्ट अटक गई।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
निवासियों का कहना है कि करीब 15 मिनट तक 5 लोग लिफ्ट में फंसे रहे। जिनमें काफी महिलाएं भी शामिल थी। इस घटना के बाद सोसाइटी में निवासियों के भीतर भारी गुस्सा व्याप्त हो गया है। सोसाइटी के निवासी शेषमणि सिंह का कहना है कि यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी काफी लोग सुपरटेक इको विलेज वन हाउसिंग सोसायटी की लिफ्ट में फंस चुके हैं, लेकिन मैनेजमेंट की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया जाता है। 

लिफ्ट के टूटने से नोएडा में हुई महिला की मौत
आपको बता दें कि बीते 3 अगस्त 2023 को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-137 में स्थित पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से एक महिला की मौत हो गई थी। इसके बाद पूरे शहर में हाउसिंग सोसाइटियों के भीतर भारी रोष व्याप्त हो गया। लिफ्ट में मरने वाली महिला की पहचान 70 वर्षीय सुशीला देवी के रूप में हुई। सोसायटी के लोगों ने महिला की मौत मामले में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के लापरवाही बताई थी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि गौतमबुद्ध नगर समेत गाजियाबाद और पूरे उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग की जा रही है। इसकी मांग गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के द्वारा की जा रही है। गौतमबुद्ध नगर विकास समिति और अन्य सामाजिक संस्थाओं ने लिफ्ट एक्ट लागू करने को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को पत्र भेजा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.