BIG BREAKING: गौर सिटी में 52 लोग कोरोना संक्रमित हुए, देखिए पूरी लिस्ट

गौर सिटी में 52 लोग कोरोना संक्रमित हुए, देखिए पूरी लिस्ट

Tricity Today | Gaur City

गौतमबुद्ध नगर जिले में एक बार फिर कोरोनावायरस का संक्रमण कहर ढहा रहा है। हालात संभालने के लिए आज ही जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया है। जिले में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटीज एक बार फिर कोरोना का गढ़ बन गई हैं। इनमें सबसे ज्यादा बुरा हाल गौर सिटी-2 का है। इस हाउसिंग सोसाइटी में 41 लोग इस वक्त कोरोनावायरस की चपेट में हैं। जबकि गौर सिटी-1 के 11 लोगों को संक्रमण हुआ है। इस तरह गौर सिटी में फिलहाल 52 लोग कोरोनावायरस की चपेट में हैं। इनमें से ज्यादातर लोग विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। कई डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेट हैं। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करने में जुटा है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गौर सिटी-2 के कासा वुडस्टॉक, 12th एवेन्यू, गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2, पाम ओलंपिया, टेंथ एवेन्यू, इलेवेंथ एवेन्यू, फोर्टीन्थ एवेन्यू में कोरोनावायरस से संक्रमित 41 लोग हैं। दूसरी ओर गौर सिटी-1 के फर्स्ट एवेन्यू, सिक्सथ एवेन्यू, एआईजी पार्क एवेन्यू, साया जियोन हाउसिंग सोसायटी, पार्क एवेन्यू और फोर्थ एवेन्यू में 11 मरीज हैं। इस वक्त जिलेभर में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बुधवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बैठक की थी। जिसमें प्रभावी कदम उठाने का आदेश मुख्यमंत्री ने दिया था। 

इसके बाद गुरुवार को जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और पुलिस के साथ मैराथन बैठक की। अंततः आज रात से जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। आज रात 10:00 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। यह रोजाना रात 10:00 बजे से अगली सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेगा। अभी 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। आने वाले दिनों के हालात देखकर जिला प्रशासन आगे फैसला लेगा। 

दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने लोगों से अपील की है कि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी उपाय अपनाएं। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में उचित दूरी बनाए रखें। नियमित रूप से हाथ धोते रहें। सैनिटाइज करते रहें। अगर कोई व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित हो जाता है तो वह तत्काल जानकारी दें। स्वास्थ्य विभाग की कांटेक्ट ट्रेसिंग करेगा।


 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.