ला रेजिडेंसिया सोसायटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, बच्चों और बुजुर्गों की तबियत बिगड़ी, कोई समाधान नहीं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ला रेजिडेंसिया सोसायटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, बच्चों और बुजुर्गों की तबियत बिगड़ी, कोई समाधान नहीं

ला रेजिडेंसिया सोसायटी में फिर पैदा हुई बड़ी समस्या, बच्चों और बुजुर्गों की तबियत बिगड़ी, कोई समाधान नहीं

Tricity Today | La Residencia Society

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ला रेजिडेंसिया हाउसिंग सोसायटी के निवासी कभी किसी तो कभी किसी समस्या से जूझते रहते हैं। अब एक और दिक्क्त आकर खड़ी हो गई है। सोसाइटी में कूड़ा निस्तारण करने वाली मशीन आई है। सोसाइटी निवासियों का कहना है कि जब यह कूड़ा निस्तारण करने वाली मशीन चलती है तो पूरी सोसाइटी में बदबू आती है। जिसकी वजह से काफी लोग बीमार भी हो गए हैं। निवासियों का आरोप है कि इस मामले में उन्होंने काफी बार मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को भी सूचना दी, लेकिन उनको कोई मदद नहीं मिल पा रही है। सोसाइटी में इस समय बुरा हाल हुआ पड़ा है।

सोसाइटी में आई कूड़ा निस्तारण वाली मशीन
सोसाइटी के निवासी सुमित बैसोया ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ टावर नंबर 14 के छठे फ्लोर पर रहते हैं। सुमित ने बताया कि बिल्डर ने 14वें टावर में कूड़ा निस्तारण करने वाली मशीन लगाई है, लेकिन जब यह मशीन चलती है तो पूरे टावर में बदबू आती है। सिर्फ टावर नंबर 14 ही नहीं बल्कि आसपास के टावरों में रहने वाले लोगों का बुरा हाल हो जाता है। बदबू आने के कारण लोग ठीक तरीके से सांस भी नहीं ले पाते हैं।

बच्चों और बुजुर्गों की तबीयत खराब हुई
सोसाइटी निवासी पवन सिंह ने उनकी सोसाइटी में इस समय करीब 1,250 से अधिक परिवार रहते हैं। 14वें टावर में कूड़ा निस्तारण करने वाली मशीन लगाई गई है। जब मशीन चलती है तो बहुत बूरी बदबू आती है। जिसके कारण कुछ बच्चों और बुजुर्गों की तबीयत खराब भी हो गई है। बदबू के कारण बच्चे नीचे खेलने नहीं जाते है। उनका कहना है कि बिल्डर ने कूड़ा निस्तारण की मशीन तो लगा दी, लेकिन उससे पैदा होने वाली बदबू के लिए सही तरह से इंतजाम नहीं किए है। जिसके कारण सोसाइटी के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

मेंटेनेस अधिकारी का बयान
वहीं, दूसरी ओर सोसाइटी के मेंटेनेस अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि सोसाइटी के लोगों द्वारा कूड़ा निस्तारण का कार्य सही से नहीं करने दिया जा रहा है। जिसकी वजह से बदबू फैल रही है, लेकिन अगर निवासियों को कोई दिक्कते हो रही है तो उसका जल्द से जल्द निस्तारण किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.