20वें फ्लोर पर लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जला, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की लापरवाही सामने आई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा : 20वें फ्लोर पर लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जला, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की लापरवाही सामने आई

20वें फ्लोर पर लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जला, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की लापरवाही सामने आई

Tricity Today | हादसा स्थल

20वें फ्लोर पर लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जला, मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की लापरवाही सामने आई Greater Noida West : गौर सिटी वन एवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी में बुधवार को बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में फ्लैट में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। सोसायटी के निवासियों ने मेंटेनेंस डिपार्टमेंट पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। फ्लैट के मालिक ने अपने ऑफिस से बैठकर ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया था, लेकिन गलती से उसने अपने घर का एड्रेस डाल दिया था। जिसकी वजह से फूड डिलीवरी ब्वॉय उनके घर पहुंच गया। वहां जाकर देखा तो फ्लैट में आग लग रही थी और धुआं उठ रहा था। इस बात की जानकारी जब फूड डिलीवरी ब्वॉय ने पीड़ित को दी तो मामले के बारे में पता लगा। जब तक मेंटेनेंस डिपार्टमेंट और फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पाया, तब तक फ्लैट के दो कमरों में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया था।

एल-टावर के 20वें फ्लोर पर लगी आग
गौर सिटी की वन एवेन्यू हाउसिंग सोसाइटी में एल-टावर के 20वें फ्लोर पर हर्ष झां अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह और उनकी पत्नी दोनों नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित एक कंपनी में नौकरी करते हैं। बुधवार की सुबह हर्ष ने एक फूड डिलीवरी कंपनी से खाना ऑर्डर किया था। हर्ष अधिकतर अपने घर पर खाना आर्डर करते थे। जिसकी वजह से उन्होंने गलती से अपने घर का एड्रेस ही डाल दिया।

फूड डिलीवरी ब्वॉय ने दी घटना की जानकारी
मिली जानकारी के मुताबिक जब फूड डिलीवरी ब्वॉय खाना लेकर हर्ष के घर पहुंचा तो उसने फ्लैट में आग लगते हुए और धुआं उठते हुए देख लिया। जिसके बाद फूड डिलीवरी ब्वॉय ने तत्काल कॉल करके इस मामले की जानकारी हर्ष को दी। जिसके बाद पीड़ित ने अपने पड़ोसी अमित के पास कॉल किया और मदद की गुहार लगाई।

2 रूम में रखा लाखों का सामान जला
हर्ष के पड़ोसी अमित ने तत्काल मौके पर पहुंचकर मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को जानकारी दी। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की मदद से निवासियों ने फ्लैट का दरवाजा खोला और आग पर काबू करना शुरू किया। तब तक आग ने फ्लैट में विकराल रूप धारण कर लिया था। इस हादसे में 2 कमरों में लग रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। हर्ष के घर में एक पालतू कुत्ता था। फ्लैट में आग लगने के दौरान कुत्ते की हालत खराब हो गई थी। जिसको पड़ोसियों ने इलाज के लिए पेट अस्पताल में एडमिट कराया।

स्प्रिंकलर सिस्टम ने काम नहीं किया
इस मामले में सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि फ्लैट में लगे स्प्रिंकलर सिस्टम ने काम नहीं किया। अगर यह सिस्टम काम करते तो यह हादसा नहीं होता। इसमें मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की घोर लापरवाही सामने आई है। निवासी का कहना है कि अगर फ्लैट में लगे स्प्रिंकलर सिस्टम काम करते तो फ्लैट में रखा लाखों रुपए का सामान जलने से बच जाता।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.