ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में 5 घंटे से बिजली गुल, सड़क पर धरना देकर बैठे लोग

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में 5 घंटे से बिजली गुल, सड़क पर धरना देकर बैठे लोग

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में 5 घंटे से बिजली गुल, सड़क पर धरना देकर बैठे लोग

Tricity Today | सड़क पर धरना

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट लोगों की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। रविवार को 5 घंटे बिजली गुल होने से परेशान होकर हाउसिंग सोसायटी के निवासी सड़क पर धरना देकर बैठ गए हैं। सूचना मिलने पर बिसरख कोतवाली से पुलिस मौके पर पहुंची है। लोगों को समझाया जा रहा है। मामला अजनारा ली गार्डन सोसाइटी का है। रविवार को पांच घंटे से बिजली सप्लाई बाधित होने की वजह से लोग परेशान हैं। सोसाइटी में शाम से बिजली सप्लाई नहीं है। पावर बैकअप चालू नहीं हुआ। पूरी सोसाइटी में करीब पांच घंटे से लाइट नहीं है। गुस्साए लोगों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोग मैन रोड़ पर धरना देकर बैठ गए। अजनारा बिल्डर के खिलाफ जमाकर नारेबाजी की।

लिफ्ट बन्द, पूरी सोसायटी में पसरा अंधेरा
लाइट नहीं होने से लिफ्ट यकायक बन्द हो गईं। मिली जानकारी के मुताबिक कई लोग लिफ्ट्स में फंसे हुए हैं। निवासियों का आरोप है कि पिछले 57 दिनों से समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे हैं। इसके बावजूद बिल्डर सुन नहीं रहा है। इसके विरोध में ही बिल्डर ने लाइट काट दी है और पावर बैकअप भी शुरू नहीं कर रहा है। निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में करीब 2000 से अधिक परिवार रह रहे हैं। हर महीने पूरे चार्ज लेने के बाद भी बिल्डर मूलभूत सुविधाएं नहीं दे रहा है। रविवार शाम के समय आंधी और बारिश की वजह से ट्रिपिंग की समस्या हुई। थोड़ी देर बाद पूरी तरफ से मैन लाइट बंद हो गई। बिल्डर के मेंटिनेंस डिपार्टमेंट ने पावर बैकअप शुरू नहीं किया। 
सोसाइटी में भीषण गर्मी से बुजुर्गों बच्चों का बुरा हाल
निवासियों ने बताया कि गर्मी के दिनों में लोड अधिक होता है। सोसाइटी में पावर बैकअप के लिए लगाए गए डीजल जनरेटर की क्षमता इतनी नहीं है। इस वजह से डीजी पूरी ठप हो गया है। सोसाइटी में करीब पांच घंटे से बिजली नहीं है। ऊपर से पावर बैकअप शुरू नहीं किया गया है। कई टावर की लिफ्ट में बच्चे और लोग फंसे हुए हैं। इसको लेकर कई बार मेंटिनेस डिपार्टमेंट को जानकारी दी गई है, लेकिन कोई सुनाने वाला नहीं है। पूरी हाउसिंग सोसाइटी में अंधेरा पसरा हुआ है। गर्मी के कारण बुरा हाल है। छोटे-छोटे बच्चे और बुजुर्ग बुरी तरह परेशान हैं।
बिना बिजली बढ़ी दिक्कतें, कई लिफ्ट अटक गईं
सोसायटी के निवासियों ने 'ट्राईसिटी टुडे' को बताया कि सोसाइटी में शाम से ट्रिपिंग की समस्या हो रही थी, लेकिन अब पूरी तरफ से अधेरा हो गया है। लाइट नहीं होने की वजह से कई टावर की लिफ्ट बंद पड़ी हैं। ऐसे में नीचे या ऊपर आने-जाने वाले लोग फंसे हुए हैं। लिफ्ट में फंसे लोगों की मदद के लिए प्रबंधन से की गुहार लगाई जा रही है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। ऊपर वाली मंजिलों में लोग गर्मी का सामना कर रहे हैं। बुजुर्ग चाहकर भी नीचे नहीं आ पा रहे हैं। महिलाएं और बच्चे गर्मी से बेहाल हैं।

विरोध में सड़क पर उतरे निवासी, धरना शुरू
जब कई घंटों तक बिल्डर से निवासियों को मदद नहीं मिली तो भीड़ पहले पार्कों एकत्र हुई। इसके बाद नारेबाजी करते हुए लोग सोसायटी के बाहर मुख्य सड़क पर चले आए। लोगों ने सड़क पर बैठकर धरना शुरू कर दिया है। इस बारे में स्थानीय पुलिस को सूचना मिली है। बिसरख थाने से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे हैं। लोगों को समझाने की कोशिश की जा रही है। बताया गया है कि पुलिस अफसरों ने बिल्डर व सोसायटी मैनेजमेंट को मौके पर बुलाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.