अमरपुष्प एजुकेशनल ने किया फ्री डेंटल चैकअप का आयोजन, सैकड़ों लोगों ने उठाया फायदा

Greater Noida West: अमरपुष्प एजुकेशनल ने किया फ्री डेंटल चैकअप का आयोजन, सैकड़ों लोगों ने उठाया फायदा

अमरपुष्प एजुकेशनल ने किया फ्री डेंटल चैकअप का आयोजन, सैकड़ों लोगों ने उठाया फायदा

Tricity Today | अमरपुष्प एजुकेशनल ने किया फ्री डेंटल चैकअप का आयोजन

अमरपुष्प एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी ने स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेस, एनएसएस और शारदा यूनिवर्सिटी के सहयोग से “वर्ल्ड ओरल हेल्थ डे” 20 मार्च 2021 को बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया है। इस मौके पर फ्री डेंटल चैकअप और हेल्थ एजुकेशन कैंप का आयोजन बिसरख गांव के वासियों के लिए कराया गया है।

इस मौके पर स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेस के डीन डॉ.एम सिद्धार्थ के नेतृत्व में पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री की ओर से डॉ स्वाति शर्मा, डॉ कुलदीप धनकर और डॉक्टर साहिल ठक्कर की देखरेख में कैंप को आयोजित किया गया है। अमरपुष्प एनजीओ की ओर से गीतांजलि कुशवाहा, आशीष कुशवाहा, डॉ. अमित सहगल, नितिन, कुसुम कुशवाहा, प्रियंका, रिम्मी और तान्या कुशवाहा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई है।

डॉक्टरों की टीम ने एनजीओ में उपस्थित बच्चों, उनके परिवार औा आसपास सभी लोगों को मुख संबंधी होने वाली बीमारियों से अवगत कराया। उनका निशुल्क चेकअप कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि हमें नियमित तौर से ओरल चेकअप के लिए डेंटिस्ट के पास हर 6 महीने में जाना चाहिए, खाने में चीनी की मात्रा कम रखनी चाहिए। जिससे उनके दांतो को समस्या नहीं होगी। सभी लोगों को एक हेल्थकिट भी बांटी गई। लोगों को ब्रशिंग, माउथवॉश और फ्लास के सही उपयोग के बारे में बताया गया है

डॉक्टरों की टीम ने बच्चों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन भी किया है। कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए उपाय, सही तरीके से मास्क लगाना, हाथ धोना, 2 गज की दूरी बनाए रखना और चॉकलेट का प्रयोग कम करना इत्यादि बातें बताई गई। इस शिविर में 100 से अधिक मरीजों का चेकअप किया गया है। जरूरतमंदों को डेंटल अस्पताल की तरफ से उनके लिए चलाए जाने वाली निशुल्क बस सेवा से रेफर किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.