ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर धड़ल्ले से चल रहा अवैध निर्माण, अफसरों को खबर नहीं

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर धड़ल्ले से चल रहा अवैध निर्माण, अफसरों को खबर नहीं

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर धड़ल्ले से चल रहा अवैध निर्माण, अफसरों को खबर नहीं

Tricity Today | दादरी एसडीएम मौके पर पहुंचे

Greater Noida : दादरी तहसील की टीम ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सादुल्लापुर गांव में भूमि पर अवैध सनराइज कॉलोनी का कार्य पर रोक लगा दी है। यहां पर करीब 10 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनी काटकर प्लॉटों को बेचा जा रहा था। इसकी सूचना ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को दे दी है। अब प्रशासन कॉलोनाइजर के खिलाफ भूमाफिया की कार्रवाई करेगा।

10 बीघा जमीन पर सनराइज रेजीडेंसी
दादरी के एसडीएम आलोक गुप्ता ने बताया कि सादुल्लापुर गांव में अवैध कॉलोनी कटे जाने की सूचना मिली। इसके बाद टीम को मौके पर भेजा गया तो वहां पर निर्माण कार्य चल रहा था। 10 बीघा जमीन पर सनराइज रेजीडेंसी के नाम से कॉलोनी काटी जा रही थी। यहां पर पिछले दो साल से काम चल रहा था, टीम ने काम रुकवा दिया। इसके साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को सूचना दे दी। 

दो साल से चल रहा था निर्माण
उन्होंने बताया कि मौके पर प्राधिकरण की टीम पहुंची और काम को रुकवा दिया। बताया जाता है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ओर से कॉलोनाइजर को नोटिस भेजा गया था। नोटिस के अलावा प्राधिकरण ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके चलते वहां पर दो साल से काम चल रहा था। कालोनी काटने वाले के खिलाफ भूमाफिया की कार्रवाई भी होगी। क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ चल रहे निर्माण पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

गहरी नींद में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण
इसमें एक बड़ा यह भी सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कहां सोया हुआ है। आप अंदाजा लगा सकते हो कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर भूमाफिया बिल्डर अवैध निर्माण कर रहा है और प्राधिकरण के अधिकारियों को इस बात की कानों-कान खबर नहीं है। आलम यह है कि प्रशासनिक अधिकारियों को बताना पड़ता है कि आप की जमीन पर कब्जा हो रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.