ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा, फ्रेंच अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा, फ्रेंच अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा, फ्रेंच अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई

Tricity Today | फ्रेंच अपार्टमेंट में लगी भीषण आग

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बीती रात को बड़ा हादसा हुआ है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित फ्रेंच अपार्टमेंट हाउसिंग सोसाइटी में बीती रात को आग लग गई। यह आग सोसाइटी के बेसमेंट में लग गई थी। जिसकी वजह से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। घटना की जानकारी पुलिस और अग्निशामक विभाग को दी गई। इसके बाद पुलिस टीम और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है। निवासियों का कहना है कि अगर सही समय पर राहत टीम नहीं पहुंचती तो कोई जनहानि भी हो सकती थी। सोसाइटी के भीतर आग को बुझाने वाले उपकरण काम नहीं कर रहे थे।

एच टावर के बिजली पैनल में लगी आग 
सोसाइटी निवासी दीपक यादव ने बताया कि उनकी सोसाइटी के भीतर एच टावर के बिजली पैनल में आग लग गई। आग एक धमाके के साथ लगी। आग लगते ही सोसाइटी में बिजली गुल हो गई। बिल्डर ने आग बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए हुए हैं। जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते आग बढ़ती चली गई। जिसकी वजह से निवासियों में दहशत पैदा हो गई। सभी निवासी अपने घरों से निकलकर नीचे आ गए। जहां पर आग लगी थी। वहां पर बहुत सारी गाड़ियां भी खड़ी हुई थी। सभी लोगों ने पहले अपनी गाड़ियां वहां से हटाई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

बिल्डर ने बुझाने के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए
उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही तत्काल बिसरख थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जिस समय राहत दल मौके पर आया। उस समय आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्काल आग पर काबू पाने का प्रयास किया और कुछ समय बाद आग पर काबू पा लिया। अगर सही समय पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम नहीं आती तो कोई जनहानि भी हो सकती थी। इसमें बिल्डर की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। क्योंकि सोसाइटी के भीतर आग को बुझाने के पर्याप्त उपकरण काम नहीं कर रहे थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.