हाऊसिंग सोसायटी की लिफ्ट में टहलता मिला काला कोबरा, लोगों के छूटे पसीने

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : हाऊसिंग सोसायटी की लिफ्ट में टहलता मिला काला कोबरा, लोगों के छूटे पसीने

हाऊसिंग सोसायटी की लिफ्ट में टहलता मिला काला कोबरा, लोगों के छूटे पसीने

Tricity Today | हाउसिंग सोसाइटी में मिला कोबरा

हाऊसिंग सोसायटी की लिफ्ट में टहलता मिला काला कोबरा, लोगों के छूटे पसीने Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक पॉश हाउसिंग सोसाइटी में शनिवार की सुबह लोगों के पसीने छूट गए, जब सोसाइटी का रहने वाला एक व्यक्ति लिफ्ट में सवार हुआ। दरअसल, सामने काला कोबरा था। आनन-फानन में व्यक्ति बाहर निकला और सुरक्षाकर्मियों को जानकारी दी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करके सांप को पकड़कर सोसायटी के बाहर जंगल में भिजवाया है। सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि यहां कोई पहली बार सांप नहीं निकला है। इससे पहले भी कई बार सोसायटी के अलग-अलग हिस्सों में सांप निकल चुके हैं। इससे सोसाइटी के निवासी दहशत में हैं।
 
सुपरटेक इको विलेज 2 का मामला
शनिवार की सुबह काला कोबरा ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इकोविलेज-2 हाउसिंग सोसायटी में मिला। कोबरा सांप लिफ्ट की दीवारों पर टहल रहा था। जब एक निवासी लिफ्ट में सवार होने के लिए घुसा तो उन्होंने सामने ही सांप को देखा। इससे उनके होश उड़ गए और वह झटके के साथ लिफ्ट से बाहर निकले। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को सांप के बारे में जानकारी दी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह सांप पर काबू पाया। इसी दौरान लोगों ने कोबरा सांप की वीडियो बनाई है। यह वीडियो ग्रेटर नोएडा वेस्ट के तमाम व्हाट्सएप ग्रुप पर साझा की जा रही है। लोग एक-दूसरे को सांप से बचाव के टिप्स दे रहे हैं।

कुछ दिन पहले स्कूटी में बैठा मिला था शाम
सुपरटेक इकोविलेज-2 हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने बताया कि इससे पहले भी कई बार सोसाइटी में सांप निकल चुका है। पिछले दिनों पार्किंग में खड़ी एक स्कूटी में सांप बैठा मिला था। जब महिला स्कूटी स्टार्ट करने लगी तो सांप निकलकर तेजी से दौड़ा। सांप को देखकर महिला बेहोश हो गई थी। सोसायटी के लोगों का कहना है कि एक तरफ आवारा कुत्ते हमला कर रहे हैं, अब दूसरी ओर सांपों की दहशत भी बुरी तरह हावी है।

इस साल कुछ ज्यादा निकल रहे हैं सांप
इस साल नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटीज में सांप ज्यादा निकल रहे हैं। दरअसल, बारिश के कारण जलभराव हो रहा है। ऐसे में सांप अपने बिलों से निकलकर सुरक्षित ठिकानों की तलाश में हैं। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हाउसिंग सोसायटीज के आसपास दूर-दूर तक जंगल हैं। वहां जलभराव के कारण सांप हाउसिंग सोसाइटीज की ओर चले जाते हैं। इसी सप्ताह दो लोगों को सांप ने काटा है। जिनकी डॉक्टरों ने बमुश्किल जान बचाई है। इन हालात के चलते हाउसिंग सोसाइटीज के निवासी दहशत में हैं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.