इस प्राइवेट स्कूल पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लगवाया ताला, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा एक्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : इस प्राइवेट स्कूल पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लगवाया ताला, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा एक्शन

इस प्राइवेट स्कूल पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लगवाया ताला, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा एक्शन

Google Image | Symbolic Photo

इस प्राइवेट स्कूल पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लगवाया ताला, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा एक्शन Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक प्राइवेट स्कूल के गेट पर बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने ताला लगवा दिया है। बीते दिनों ऐश्वर्या लक्ष्मी जिले में दौरे के लिए निकली थी। उसी दौरान दोपहर के समय इस स्कूल से बच्चे निकलते हुए दिखाई दिए, लेकिन जिस बिल्डिंग से बच्चे छुट्टी के समय बाहर निकल रहे थे। उस बिल्डिंग या आसपास में कहीं पर भी स्कूल का बोर्ड नहीं लगा हुआ था। जिसके बाद ऐश्वर्या लक्ष्मी स्कूल के भीतर घुसी और वहां पर स्कूल संबंधी जरूरी दस्तावेज मांगे, लेकिन स्कूल प्रबंधक दस्तावेज नहीं दिखा पाया। इसी वजह से बीएसए ने स्कूल के गेट पर ताला लगवा दिया है और कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

खुद फील्ड में उतरी बेसिक शिक्षा अधिकारी
गौतमबुद्ध नगर की बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी इस समय एक्शन मोड में है। जिले में जो भी स्कूल अवैध तरीके से चल रहे हैं। उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। बीएसए खुद फील्ड में रहकर जायजा लेती हैं। बीते मंगलवार को ऐश्वर्या लक्ष्मी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दौरा कर रही थी। उसी दौरान एक बिल्डिंग से छुट्टी के समय बच्चे निकलते हुए दिखाई दिए। बेसिक शिक्षा अधिकारी अपनी टीम के साथ बिल्डिंग में घुसी तो वहां पर अवैध तरीके से स्कूल चल रहा था।

बिना दस्तावेजों के चल रहे स्कूलों पर हो रहा एक्शन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इस प्राइवेट स्कूल का नाम एसडी पब्लिक स्कूल है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधक से जरूरी दस्तावेज मांगे तो वह दिखा नहीं पाए, जिसके बाद बीएसए ने तत्काल एक्शन लेते हुए स्कूल के गेट पर ताला लगवा दिया है। इसके अलावा स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों की सैलरी भी रूकवा दी है। आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ऐसे काफी स्कूलों पर ताला लग गया है, जो बिना दस्तावेज के चलाए जा रहे थे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.