ला रेजिडेंसिया के निवासी पहुंचे बिसरख कोतवाली, इन समस्याओं का मांगा समाधान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में नहीं चलेगी बिल्डर की मनमानी : ला रेजिडेंसिया के निवासी पहुंचे बिसरख कोतवाली, इन समस्याओं का मांगा समाधान

ला रेजिडेंसिया के निवासी पहुंचे बिसरख कोतवाली, इन समस्याओं का मांगा समाधान

Tricity Today | ला रेजिडेंसिया के निवासी पहुंचे बिसरख कोतवाली

Greater Noida West : बिल्डरों से परेशान ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित "ला रेजिडेंसिया" के निवासियों ने आज बिल्डर के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इसमें निवासियों ने जमकर हंगामा किया। लोगों को कहना है कि सोसाइटी में सुविधा नहीं के बराबर है। इसको लेकर अब रेजिडेंट्स ने बिसरख थाना पुलिस को धोखेबाज बिल्डर के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपा है।

निवासियों के बिल्डर पर यह 6 आरोप 
1. सुवाश चंद्र कुमार, संजीव कुमार, पंकज जैन, मुकेश कुमार रॉय, अजय कुमार, कुलभूषण राय बजाज, सुषमा बजाज, वैभव जैन के निर्देशन में प्रोजेक्ट के हजारों खरीदारों को ठगने और धोखा देने के लिए आम्रपाली प्रोजेक्ट के नाम से साल 2010 में प्रोजेक्ट "ला रेजिडेंसिया " लॉन्च किया गया था। 
2. यह परियोजना वर्ष 2015 में पूरी होनी थी और कुछ निदेशकों ने इसे समय पर पूरा किए बिना इस्तीफा दे दिया है।
3. बिल्डर ने निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग करके और उचित ओसी/सीसी, फायर एनओसी प्राप्त किए बिना और अनुमोदित एजेंसी से संरचनात्मक डिजाइन की मंजूरी के बिना लगभग 1300 आवंटियों को कब्जा प्रदान किया था, जिससे सभी खरीदारों का जीवन खतरे में पड़ गया। बिल्डर के खिलाफ आर्थिक अपराध और अग्नि सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन के आपराधिक मामले पहले से ही गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली में जिला सक्षम न्यायालय के समक्ष लंबित हैं।
4. परियोजना का दो-तिहाई हिस्सा अभी भी अधूरा है और इसमें सामग्री के साथ निर्माण श्रमिकों की लगातार आवाजाही शामिल है, जो निवासियों/मालिकों के क्षेत्र और फ्लैटों/घरों को परेशान कर रही है। 
5. बिल्डर द्वारा अपनाए गए उपरोक्त अत्याचारों और आपराधिक प्रथाओं के कारण, सोसाइटी परिसर में बहुत सारी घटनाएं हुईं। प्रोजेक्ट की शुरुआत से ही निवासी और उनके परिवार के लोग नियमित आधार पर इसका शिकार बन रहे हैं :
  1.  निवासियों / खरीदारों के वाहन बार-बार चोरी होना। 
  2. निवासियों के फ्लैटों / घरों में चोरी और सेंधमारी के लगातार मामले। 
  3.  सुरक्षाकर्मियों द्वारा निवासियों पर हमले की घटनाएं। 
  4. सभी लिफ्टों का खराब होना और लम्बे समय तक लिफ्ट में फंसे रहना। 
  5. आवारा कुत्ते बच्चों और परिवारों को काटते हैं और परियोजना की अपूर्ण स्थिति के 
  6.  कारण आवासीय क्षेत्र और बच्चों के खेल क्षेत्र तक आसान पहुंच होती है।
  7. बिना किसी ठोस योजना के फेंके गए कूड़े की अत्यधिक दुर्गंध आना 
  8. डीजी यूनिट की अनाधिकृत स्थापना के कारण अत्यधिक प्रदूषण।
6. बिल्डर क्रूर कृत्यों को अपनाकर, निवासियों/खरीदारों के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करने में बुरी तरह से विफल रहा और फ्लैट और संबंधित सेवाओं की गुणवत्ता, विश्वसनीयता और उनके प्रदर्शन सम्बन्धी विश्वास के आपराधिक उल्लंघन, धोखा देने और शरारतपूर्ण व्यवहार का दोषी है। निवासियों ने पुलिस से जल्द से जल्द बिल्डर और उसके सहयोगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। शिकायत पत्र में 67 निवासियों ने हस्ताक्षर किये है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.