‘बिल्डर हमारा चोर है’, नारों से फिर गूंजा शहर, इस सोसायटी में रोजाना हो रहीं चोरी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ‘बिल्डर हमारा चोर है’, नारों से फिर गूंजा शहर, इस सोसायटी में रोजाना हो रहीं चोरी

‘बिल्डर हमारा चोर है’, नारों से फिर गूंजा शहर, इस सोसायटी में रोजाना हो रहीं चोरी

Tricity Today | फ़्लैट खरीदारों ने किया प्रदर्शन

Greater Noida West : शनिवार को दिन निकलते ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक बार फिर फ़्लैट खरीदारों ने प्रदर्शन किया है। ला रेजीडेंशिया हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने अपने बिल्डर के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की है। इन लोगों का कहना है कि हाउसिंग सोसाइटी में सुविधाएं नहीं की बराबर मिल रही हैं। सुरक्षा के इंतज़ाम बेहद ख़राब हैं। मेंटेनेंस चार्ज और तमाम दूसरे शुल्क ज़बरन वसूल किए जा रहे हैं। बदले में सुविधा के नाम पर परेशानी मिल रही हैं। निवासियों ने बिल्डर के ख़िलाफ़ ज़ोरदार नारेबाज़ी की है। सूचना मिलने पर बिसरख कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है। सोसायटी से 10 बाइक चोरी हो चुकीं
हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में सोसाइटी से 10 बाइक चोरी हो चुकी हैं। एक सप्ताह में पांच चोरी हुई हैं। हर बार शिकायत की जाती है। पुलिस और बिल्डर कोई ठोस क़दम नहीं उठा पा रहे हैं। सोसायटी में सुरक्षा की स्थिति बेहद दयनीय है। अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक के बाद एक वाहन चोरी हो रहे हैं। चोरों का पता नहीं चल पा रहा है। इन परेशानियों से घिरे लोगों ने शनिवार को प्रदर्शन किया है।

20 टॉवर, 3 गेट और गार्ड केवल 5
हिमाद्रि पांडा ने कहा, "हमारी सोसाइटी में क़रीब 1,400 परिवार रह रहे हैं और 20 टॉवर आबाद हैं। सोसाइटी के तीनों गेट खोल दिए हैं। बिल्डर ने 20 टॉवर और तीनों गेट पर सुरक्षा के लिए केवल पांच गार्ड तैनात किए हैं। पांच गार्ड पूरी हाउसिंग सोसाइटी का रखरखाव और सिक्योरिटी कैसे कर सकते हैं? इस बारे में लगातार बिल्डर से शिकायत की जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। बिल्डर हम लोगों से हर महीने मेंटेनेंस चार्जेज के नाम पर मोटी वसूली करता है। इसके बावजूद सिक्योरिटी के लिए केवल 5 गार्ड तैनात किए गए हैं। यही वजह है कि रोज़ाना चोरियां हो रही हैं। पुलिस से शिकायत करने का भी कोई फ़ायदा नहीं है। पहले तो पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं करती है। शिकायत लेकर रख लेती है। इसके बाद मामले को भूल जाती है। परेशानी का सामना हम लोगों को करना पड़ता है।"

'बिल्डर मनमानी करने के लिए पूरी तरह आज़ाद'
एक अन्य रेजीडेंट चंद्रमोहन ने कहा, "बिल्डर की खाल बहुत मोटी हो गई है। चाहे कितनी बार शिकायत कर लें कोई फ़र्क नहीं पड़ता है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और पुलिस का कोई नियंत्रण बिल्डरों के ऊपर नहीं है। बिल्डर मनमानी करने के लिए पूरी तरह आज़ाद हैं। हम लोगों की क़िस्मत में केवल शोषण लिखा है। सोसाइटी में लगातार चोरी हो रही हैं, लेकिन किसी को कोई फ़र्क नहीं पड़ रहा है। सोसाइटी के निवासियों में दहशत है। जब चोर धड़ल्ले से वाहन चोरी करके ले जा सकते हैं तो कल कोई और बड़ी वारदात भी अंजाम दे सकते हैं। अगर धरना-प्रदर्शन करते हैं तो हमारी समस्या सुनने की बजाए पुलिस वाले हमें धमकाने लगते हैं। प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से राजीव उपाध्याय, वरुण और अविनाश सिंह शामिल रहे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.