हाई राइज सोसाइटी में दुर्गा पूजा को लेकर सजा पंडाल, बिल्डर ने बिजली देने से किया इनकार

Greater Noida West : हाई राइज सोसाइटी में दुर्गा पूजा को लेकर सजा पंडाल, बिल्डर ने बिजली देने से किया इनकार

हाई राइज सोसाइटी में दुर्गा पूजा को लेकर सजा पंडाल, बिल्डर ने बिजली देने से किया इनकार

Tricity Today | ग्रीन्स वन सोसाइटी बिल्डर के खिलाफ रोष

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट से इस समय बड़ी खबर सामने आ रही है। कई दिनों से दुर्गा पूजा को लेकर शहर में तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। जगह-जगह सोसायटियों में दुर्गा पूजा का पंडाल के साथ पूजा पाठ की तैयारी अंतिम दौर में है। ऐसे में थाना बिसरख क्षेत्र के राधे कृष्णा ग्रुप के कासा ग्रीन्स वन सोसाइटी में दुर्गा पूजा के कार्यक्रम को लेकर बिल्डर और स्थानीय निवासी के बीच तनातनी का माहौल बन गया है। दरअसल, सोसाइटी के लोग 9 दिनों के दुर्गा पूजा के आयोजन के लिए सोसायटी के पार्क में पंडाल लगा चुके हैं। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने पूरे पार्क की बिजली काट दी है। प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद भी दुर्गा पूजा नहीं करने दिया जा रहा है। आखिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में हिंदुओं के साथ अत्याचार क्यों हो रहा है? यह सारा मामला थाना बिसरख क्षेत्र का है।
हर साल होता है कार्यक्रम
सोसाइटी की निवासी निधि सक्सेना ने बताया कि सोसाइटी में कई वर्षों से संस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ धार्मिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है। इस बार दुर्गा पूजा को लेकर सोसाइटी के लोग कई दिनों से तैयारी कर रहे थे। सिटी के पार्क में पंडाल के साथ-साथ अन्य व्यवस्था भी पूरी कर ली गई। लेकिन आखरी समय पर बिल्डर ने बिजली देने से मना कर दिया। बिल्डर हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

1 महीने पहले बिल्डर को दी जानकारी
सोसाइटी में रहने वाले अमित ने बताया कि हम लोग कई सालों से सोसाइटी में रह रहे हैं। हर साल की तरह इस साल भी नवरात्रि के उपलक्ष में 9 दिनों तक चलने वाले दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की जानकारी हमने बिल्डर को एक महीने पहले दे दी थी। लेकिन उसके बावजूद बिल्डर की ओर से कोई जवाब नहीं आया। हमने बहुत बार बिल्डर को इस कार्यक्रम को लेकर बातचीत करने की कोशिश की। बिल्डर के टीम मैनेजमेंट की ओर से कोई भी फोन जानकर नहीं उठा रहा है।
मिलजुल कर कार्यक्रम का आयोजन
सोसायटी के निवासी मनीष यादव ने बताया कि 500 लोग मिलकर दुर्गा पूजा का आयोजन कर रहे हैं। सभी ने मिलजुल कर चंदा बिटोरा जिसके बाद भव्य पंडाल पार्क में लगवाया गया है। सोसाइटी में हमने बैनर लगाए हुए थे, जिसको बिल्डर ने हटा कर फेंक दिया है। हम लोग मेंटेनेंस का पैसा देते हैं, उसके बावजूद बिल्डर हमें बिजली देने से इंकार कर रहा है। अगर बिल्डर हमें बिजली नहीं देगा तो हम सोसाइटी के लोग अपने घर से बिजली की तार जुड़वा कर पंडाल में रोशनी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी से मांगी मदद
सोसाइटी के लोगों ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर टेंट और लाइट दोपहर तक लगा दी गई। देर शाम जब पंडाल में बिजली की जरूरत पड़ी तो हमने बिजली जोड़ने की कोशिश की। इसी दौरान बिल्डर के लोगों ने पंडाल में आकर कहा कि हम लोग इस कार्यक्रम को लेकर बिजली नहीं देंगे। सोसायटी के लोगों में बिल्डर के खिलाफ काफी गुस्सा है। सोसाइटी के बिजली के साथ-साथ पार्क में अन्य सुविधाओं को भी बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाते हुए लोगों ने कहा कि हिंदुओं के साथ अन्याय हो रहा है। योगी हमारी मदद करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.