गौर चौक से परी चौक समेत इन रूटों पर शुरू होगी बस सेवा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए खुशखबरी : गौर चौक से परी चौक समेत इन रूटों पर शुरू होगी बस सेवा

गौर चौक से परी चौक समेत इन रूटों पर शुरू होगी बस सेवा

TRICITY TODAY | City Bus

ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। जल्दी ही शहर के दोनों हिस्से सार्वजनिक यातायात के जरिए जुड़ने वाले हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सामाजिक संस्थाओं की ओर से की गई मांग पर विकास प्राधिकरण ने यह आश्वासन दिया है। दरअसल, फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा ने विकास प्राधिकरण से यह मांग की है। अब जानकारी दी गई है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर चौक से परी चौक तक सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा वेस्ट से नोएडा सिटी सेंटर तक बस सेवा दोबारा शुरू होगी। कोरोनावायरस संक्रमण के कारण फैली महामारी के बीच यह सेवा बंद कर दी गई थी।

लंबी मांग के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट से नोएडा तक सिटी बस सेवा शुरू की गई थी। इस सेवा का संचालन नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन कर रहा था। पिछले साल मार्च में कोरोनावायरस के संक्रमण की वजह से यह बस सेवा बंद करनी पड़ी थी। अब संक्रमण का खतरा टल गया है। लिहाजा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी यह बस सेवा दोबारा शुरू करने की मांग कर रहे हैं। इस सिलसिले में लोगों ने पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण से मुलाकात की थी। सीईओ ने जल्दी ही बस सेवा शुरू करवाने का आश्वासन दिया था। 

अब फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा, "हमारी मांग पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने आश्वासन दिया था। हम लोगों ने उनसे गौर चौक से सिटी सेंटर तक बस सेवा दोबारा शुरू करने की मांग की थी। इसके अलावा गौर चौक से ग्रेटर नोएडा में परी चौक तक भी बस सेवा शुरू करने की मांग की है। इस नए रूप पर बस सेवा शुरू होने से शहर के लोगों की पहुंच ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, जिलाधिकारी कार्यालय और डीसीपी कार्यालय तक हो जाएगी। अभी प्रशासनिक, विकास प्राधिकरण और पुलिस से जुड़े कामकाज के लिए लोगों को ग्रेटर नोएडा जाने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।" 

अभिषेक ने बताया कि इस बस सेवा को शुरू करने के लिए विकास प्राधिकरण उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) से बातचीत कर रहा है। दोनों निगमों में से कोई एक बस सेवा का संचालन करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.