अपहरण के 8 महीने बाद मिला बच्चा, चंद पैसों में नानी ने बेच दिया था सवा महीने का धेवता

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा खुलासा : अपहरण के 8 महीने बाद मिला बच्चा, चंद पैसों में नानी ने बेच दिया था सवा महीने का धेवता

अपहरण के 8 महीने बाद मिला बच्चा, चंद पैसों में नानी ने बेच दिया था सवा महीने का धेवता

Tricity Today | बिसरख पुलिस ने किया खुलासा

Greater Noida West : बिसरख थाना पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने एक मासूम बच्चे को अपहरण के 8 महीने बाद बरामद किया। ताज्जुब की बात यह है कि बच्चे का अपहरण कर उसकी नानी ने ही चंद पैसों के लिए बेच दिया था। इस मामले में पुलिस ने बच्चे की नानी बबीता को सर्विलान्स और इलैक्ट्रोनिक साक्ष्यों के आधार पर 30 नवंबर 2023 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने मंगलवार को जमुना उर्फ शिवानी, दीपक त्यागी और अमरवीर को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बच्चे को बरामद किया।

10 मई 2023 को उठाया बच्चा
बबीता ने पुलिस को बताया, "मैं ग्राम शाहबेरी में अपनी बेटी शिवांगी के साथ शाहबेरी गांव में किराए पर रहती थी। बीते 10 मई 2023 को शिवांगी काम के लिए घर से बाहर गई थी तो मैं उसके एक माह के बच्चे को टीका लगवाने के बहाने से घर से अपहरण करके जमुना उर्फ शिवानी पत्नी ब्रजेश निवासी मुरादपुर थाना कोतवाली देहात हापुड़ के यहां ले गई थी। जमुना उर्फ शिवानी के साथ मैं पहले क्रासिंग रिपब्लिक सोसाइटी गाजियाबाद में काम करती थी। जमुना के द्वारा मुझे बताया गया था कि मेरे जानने वाले एक डॉक्टर हापुड में है, जिनके जानकारों को एक बच्चे (लड़के) की आवश्यकता है। इसके एवज में अच्छे पैसे मिलेंगे। लालच में आकर मैं बच्चे का अपहरण कर उसे जमुना के पास ले गई थी। जिसे जमुना ने डॉक्टर की सहायता से बेच दिया था। 

2 लाख रुपए में नानी ने किया धेवते का सौदा
बबीता से मिली जानकारी के आधार पर बिसरख पुलिस द्वारा गठित की गई। उसके बाद इलैक्ट्रोनिक सर्विलान्स की सहायता से आज 16 जनवरी 2024 को हापुड़ की लज्जा कॉलोनी से महिला आरोपी जमुना उर्फ शिवानी को पकड़ा। जमुना द्वारा बताया गया कि बबीता शर्मा मेरे पास बच्चा अपहरण करके लाई थी। जिसे मैंने डाक्टर दीपक त्यागी पुत्र श्री मंशाराम त्यागी नियर लालकोठी देवलोक थाना कोतवाली नगर हापुड़ के साथ मिलकर 2 लाख रुपए में बच्चे को अमरवीर निवासी श्यामपुर जट को बेच दिया था। डाक्टर दीपक त्यागी अमरवीर का घर जानता है और बच्चा वहीं है।

पुलिस ने डॉक्टर समेत सभी आरोपियों को दबोचा
इस पर जमुना उर्फ शिवानी की मदद से डॉ.दीपक त्यागी को देवलोक कॉलोनी हापुड़ से हिरासत में लिया और डाक्टर दीपक त्यागी की निशादेही पर ग्राम जटपुरा से अमरवीर से बच्चा बरामद किया गया, जो अब लगभग 9 माह का हो चुका है।  अमरवीर द्वारा बताया गया कि मेरे कोई बेटा नहीं था। इस लिए मैंने यह बच्चा दीपक त्यागी से 2 लाख रुपए में खरीदा था। पुलिस ने इस मामले में जमुना उर्फ शिवानी, डाक्टर दीपक त्यागी और अमरवीर को गिरफ्तार किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.