3 बच्चे और तीन महिलाएं और एक बुजुर्ग लिफ्ट में फंसे, 30 मिनट बाद बाहर निकले, Video

Greater Noida West BREAKING : 3 बच्चे और तीन महिलाएं और एक बुजुर्ग लिफ्ट में फंसे, 30 मिनट बाद बाहर निकले, Video

3 बच्चे और तीन महिलाएं और एक बुजुर्ग लिफ्ट में फंसे, 30 मिनट बाद बाहर निकले, Video

Tricity Today | लिफ्ट में फंसे बच्चे

Greater Noida : शहर में स्थित पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसाइटी में मंगलवार को करीब 30 मिनट तक लिफ्ट में 3 बच्चे और तीन महिलाएं और एक बुजुर्ग फंसे रहे। कड़ी मशक्कत के बाद सभी 7 को बाहर निकाला गया। इन 30 मिनट के दौरान बच्चों और महिलाओं की हालत ज्यादा खराब हो गई। काफी देर तक लिफ्ट में फंसे बच्चों और महिलाओं ने लिफ्ट में लगे इमरजेंसी बटन को दबाया था, लेकिन कोई मदद नहीं मिल पाई। करीब 30 मिनट के बाद किसी तरीके से कड़ी मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला गया है। इस घटना के बाद सोसाइटी में लोगों के बीच काफी आक्रोश है। निवासियों का कहना है कि बिल्डर की लापरवाही के कारण ऐसे हादसे होते हैं। कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला
दिल्ली-एनसीआर में आजकल लिफ्ट में फंसने के मामले काफी ज्यादा सामने आ रहे हैं। इसका मुख्य कारण मेंटेनेंस की लापरवाही बताई जा रही है। ऐसी घटना अब मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसायटी में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक लिफ्ट में करीब 30 मिनट तक एक बुजुर्ग, 3 बच्चे और 3 महिलाएं फंसी रही। काफी देर तक इमरजेंसी बटन को दबाकर रखा, लेकिन कहीं से मदद नहीं मिल पाई। लिफ्ट के अंदर फंसे लोगों ने जब उसके दरवाजे को बचाया तो लोगों को घटना का पता चला। जिसके बाद कड़ी मशक्कत के दौरान सभी 7 लोगों को बाहर निकाला गया है।

बढ़ रहे हैं हादसे लेकिन कोई जवाबदेह नहीं
नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद हाइराइज इमारतों वाले शहर हैं। इन शहरों की ज्यादातर आबादी इन इमारतों में रह रही है। लाखों लोगों को हर वक्त लिफ्ट के सहारे रहना पड़ता है। ऐसे में लगातार हो रहे हादसों से लोग डरे हुए हैं। पिछले दिनों बच्चों के लिफ्ट में फंसने की कई घटनाएं सामने आई हैं। यह घटनाएं लगातार हो रही हैं। परेशानी की असली वजह इनका प्रॉपर मेंटेनेंस नहीं होना है। दरअसल, सोसायटियों में लिफ्ट के रखरखाव की जिम्मेदारी किस पर है, लिफ्ट में हादसा हो तो उसे किसकी गलती मानी जाए और किस पर कार्रवाई की जाए, यह तय नहीं है। यह तभी संभव होगा जब लिफ्ट एक्ट बनेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.