ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवासियों और बिल्डरों के बीच संघर्ष जारी, कहा- अंतिम सांस तक लड़ेंगे

प्रदर्शन का दिन : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवासियों और बिल्डरों के बीच संघर्ष जारी, कहा- अंतिम सांस तक लड़ेंगे

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवासियों और बिल्डरों के बीच संघर्ष जारी, कहा- अंतिम सांस तक लड़ेंगे

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटियों के निवासियों और बिल्डरों के बीच संघर्ष जारी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता अलग-अलग अंदाज से अपनी मांगों को लेकर लड़ाई लड़ रही है। रविवार को काफी हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने बिल्डर की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने प्राधिकरण और जनप्रतिनिधियों पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। आज रविवार को एटीएस के खरीदार, मेफेयर सोसायटी, अजनारा ली गार्डन और फ्यूजन होम्स सोसायटी के निवासियों ने प्रदर्शन किया। इन लोगों की मेंटेनेंस चार्ज, घर की रजिस्ट्री नहीं होना, मूलभूत सुविधाओं और पार्किंग जैसी समस्याएं हैं। जिसके लिए पिछले काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उम्मीद की किरण बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रही है।

फ्यूजन होम्स में 9 सप्ताह से चल रहा प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी के निवासी बिल्डर के खिलाफ 9 सप्ताह से धरना दे रहे हैं। निवासी सोसायटी में अधूरे काम और बिल्डर की अवैध मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। लोगों का आरोप है कि 2 हफ्ते से बिजली की समस्या से भी परेशान हैं। निवासियों ने बताया कि कॉमन एरिया मेंटीनेंस शुल्क और क्लब रखरखाव शुल्क एकसाथ मिला दिया है। दोनों चार्ज को अलग किया जाना चाहिए। 

समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन रहेगा जारी
निवासियों ने बताया कि पूरे सोसाइटी में सीपेज मौजूद है। बिल्डर ने मेहमानों के लिए खुली पार्किंग उपलब्ध नहीं कराई है। सोसायटी की सुरक्षा में सुधार करने की मांग की है। लोगों ने कहा कि समस्या के समाधान नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा। क्लब की लम्बित राशि माफ करने की मांग की है। बढ़े हुए मेंटीनेंस शुल्क को वापस लेने, ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाने, अतिरिक्त डीजी सेट लगाने की भी मांग की है।

मेफेयर रेसिडेंसी में 32वें हफ्ते भी प्रदर्शन जारी
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की मेफेयर रेसिडेंसी में 32वें हफ्ते भी निवासियों ने प्रदर्शन किया। लोग मूलभूत सुविधाएं के लिए सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हैं। निवासी बिजली का स्थायी कनेक्शन, साफ पानी और सुरक्षा जैसी सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इससे मेफ़ेयर के निवासी परेशान हैं। निवासियों का कहना है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण उनकी समस्याओं का समाधान करे। आरोप लगाया कि प्राधिकरण उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहा है। 

अजनारा ली गार्डन में अनिश्चितकालीन धरना जारी
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन सोसाइटी में निवासियों का धरना जारी है। रविवार को कृतिम स्वीमिंग पूल बनाकर प्रदर्शन किया। अजनारा ली गार्डेन के निवासी बिल्डर के झूठे वायदों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। अनिश्चितकालीन धरने के 78वें दिन निवासियों ने कृतिम स्विमिंग पूल बनाकर प्रदर्शन किया। इसमें बच्चे भी शामिल हुए। बच्चे पूछ रहें है अब और कितना इंतजार करना पड़ेगा। निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक धरना चलता रहेगा।

एटीएस डोल्से सोसाइटी के निवासियों ने खोला मोर्चा
शहर के जीटा-2 सेक्टर की एटीएस डोल्से सोसाइटी के दूसरे चरण की परियोजना के फ्लैट खरीदारों को उनका फ्लैट नहीं मिल पा रहा है। इसको लेकर खरीदारों ने एटीएस प्रबंधन से मुलाकात की। उन्हें आश्वासन दिया गया कि संस्था के मुखिया से 28 जून को मुलाकात कराई जाएगी। फ़्लैट खरीदार कन्हैया मिश्रा ने बताया कि उन्होंने दूसरे चरण की परियोजना में फ्लैट बुक कराया था। दो साल काम देरी से चल रहा है। आश्वासन के अनुसार कब्जा नहीं मिल पाया है। एटीएस प्रबंधन से मिलने वालों में धनंजय सिंह, अमित त्रिपाठी, सोनू पवार, सुनील आदि शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.