प्रॉपर्टी डीलर से 50 हजार की रंगदारी मांगी, नहीं देने पर सोशल मीडिया में बदनाम करने की धमकी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : प्रॉपर्टी डीलर से 50 हजार की रंगदारी मांगी, नहीं देने पर सोशल मीडिया में बदनाम करने की धमकी

प्रॉपर्टी डीलर से 50 हजार की रंगदारी मांगी, नहीं देने पर सोशल मीडिया में बदनाम करने की धमकी

Tricity Today | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा वेस्ट कोतवाली बिसरख क्षेत्र के तिगड़ी गोलचक्कर के पास रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को दी गयी शिकायत में आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से परिचित एक युवक उससे 50 हज़ार रुपये की रंगदारी मांग रहा है। पैसे नहीं देने पर आरोपी उसकी अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसे परेशान कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर युवक का सरस्वती कुंज में तिगरी गोल चक्कर के पास ऑफिस है। फेसबुक के माध्यम से उसकी दोस्ती बिहार निवासी प्रेम प्रकाश से हुई। बातचीत के दौरान प्रेम प्रकाश ने युवक को बताया कि उसकी नौकरी छूट गई है और वह बहुत परेशान है। इस पर पीड़ित ने उसे अपने ऑफिस में बुलाकर उसको पैसे और कपड़े देते हुए उसकी मदद की। 

आरोप है कि वहां से जाने के बाद अगले दिन से ही प्रेम प्रकाश ने युवक को उसकी अश्लील फोटो व्हाट्सएप पर भेज कर परेशान करने लगा। इसके बदले में उससे 50 हज़ार रुपये की मांग की। पीड़ित के पैसे देने से मना करने पर आरोपी ने उन अश्लील फोटो को यूट्यूब और फेसबुक पर वायरल करने की धमकी भी दी। कई बार फोन कर आरोपी द्वारा परेशान किये जाने पर पीड़ित ने साइबर सेल में मामले की शिकायत की। जहां से जांच के बाद कोतवाली बिसरख पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए आदेशित किया गया। 



पीड़ित के मुताबिक आरोपी प्रेम प्रकाश मूलतः बिहार का रहने वाला है और वर्तमान में नोएडा में रह रहा है। पीड़ित के मित्र के माध्यम से उसकी फेसबुक पर आरोपी से दोस्ती हुई थी। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसके फेसबुक से फोटो निकाल कर उन्हें एप के द्वारा उसके चेहरे का इस्तेमाल कर किसी दूसरे की अश्लील फोटो लगाकर उसे ब्लैकमेल कर रहा है। 

ऑनलाइन मांगी रंगदारी
पीड़ित का आरोप है कि आरोपी ने रंगदारी के 50 हज़ार रुपये की डिमांड भी ऑनलाइन देने का दबाव बनाया। इसके लिए उसने अपने गूगल-पे या पेटीएम खाते में रुपये ट्रांसफर किये जाने की शर्त रखी जिसे पीड़ित ने मना कर दिया।

फ़ोटो से वीडियो बनाने का आरोप
पीड़ित का आरोप है कि आरोपी ने उसकी अश्लील फोटो बनाकर उसका वीडियो ऐप द्वारा बना लिया और उसे यूट्यूब और फेसबुक पर डालने की बात कहकर डेढ़ माह से परेशान कर रहा है।

अप्रैल में हुई थी मुलाकात
पीड़ित ने बताया कि आरोपी को उसने अपने ऑफिस में 26 अप्रैल को बुलाया था। इसके बाद परेशान किये जाने की शिकायत उसने 13 मई को साइबर सेल में कई थी। जहां से जांच के बाद 16 मई को जांच रिपोर्ट थाना बिसरख को भेज दी गयी थी। फिलहाल कोतवाली बिसरख पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.