श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, बिल्डर पर लगाया पैसे लूटने का आरोप

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, बिल्डर पर लगाया पैसे लूटने का आरोप

श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी, बिल्डर पर लगाया पैसे लूटने का आरोप

Tricity Today | श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों का प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासी काफी समय से बिल्डर से परेशान है। निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने 10 साल पहले प्रोजेक्ट का कंस्ट्रक्शन स्टार्ट करके भोले भाले लोगों एक को अच्छी सोसाइटी के फोटो को दिखाकर उनके कड़ी मेहनत के पैसो को लूटना स्टार्ट किया था। लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी बिल्डर के द्वारा फ्लैट्स के हैंडओवर नहीं दिए गए है। इसको लेकर आज भी दूसरे दिन भी निवासियों का प्रदर्शन जारी है। लोगों ने शनिवार को भी प्रदर्शन किया था।

सोसाटी के निवासी गौरव पटेल ने बताया कि, करीब 3 साल पहले खरीददार के काफी दवाब के बाद बिल्डर ने आधे अधूरे प्रोजेक्ट में आधे से ज्यादा सुविधाओं और सर्विसेज (क्लब, स्विमिंग पूल, सीसीटीवी कैमरा, अग्निशमन और डिटैक्टर सिस्टम, कार पार्किंग, लिफ्ट, आदि) के बिना खरीददारों की मजबुरी का फायदा उठाकर फ्लैट्स के हैंडओवर देना स्टार्ट कर दिया था। लेकिन आज 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाबजूद बिल्डर ने उन सभी आधी अधूरी सुविधाओं और सर्विसेज के प्रति कोई भी ध्यान नहीं दिया है। आज भी प्रोजेक्ट अधूरा और जैसे का तैसा है। जिसमे न तो क्लब हाउस हैंडओवर हुआ है, न ही स्विमिंग पूल तयार हुआ है, न ही जिम है, न ही सीसीटीवी कैमरे है। आधे से ज्यादा टावर्स में तो फायर फाइटिंग और डिटेक्टर के नाम पर सिर्फ हाईड्रेन्ट पाइप लगे हैं। जोकि बिलकुल भी फंक्शनल स्टेज में नहीं है। हाल फिलहाल पिछले कुछ महीनो में सोसाइटी के अंदर अलग-अलग टावर्स में आग लगने की अप्रिय घटनाओं की बजह से पूरी सोसाइटी के रेसिडेंट्स में एक डर का माहौल बना हुआ है। इस मौके पर अजय शर्मा, सत्यवीर राजपूत, नीलम खन्ना, कुसुम श्रीवास्तव, स्वेता, पल्ल्वी शर्मा, पूनम सिंह और निशा मौजूद रही है। 

आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया कि, बिल्डर ने रेसिडेंट्स टावर की लिफ्ट्स का रखरखाव करना बंद कर दिया है। अब कई टावर्स की एक-एक लिफ्ट्स पिछले 15-20 दिनों से खराब होने के बाबजूद सही नहीं हो रही है। जिस वजह से पूरा का पूरा भार एक लिफ्ट्स पे ही पड़ने लगा है। जिससे वो भी लिफ्ट कभी भी खराब हो सकती है। जोकि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है, क्योंकि जब कुछ रेसिडेंट्स ने लिफ्ट कंपनी कॉल सेंटर पे कॉल किया तो पता चला कि बिल्डर ने सालाना एएमसी का पेमेंट ही करना बंद कर दिया है। जिससे बिल्डर के गलत इरादों का पता चलता है। इसी बजह से पुरे रेसिडेंट्स अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

पंकज ने बताया कि, अब बिल्डर की अनदेखियों और गलत इरादों का आलम ये है कि 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाबजूद अभी तक रिजर्व कार पार्किंग का आवंटन बिल्डर के द्वारा किसी भी रेसिडेंट्स को नहीं किया गया है। आज 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाबजूद बेसमेंट कार पार्किंग एरिया, टॉयलेट सीपेज वाटर एंड वेस्ट वाटर लीकेज की वजह से कार्य पूरा नहीं किया गया है। इसलिए पुरे बेसमेंट पार्किंग एरिया में सीपेज वाटर और वेस्ट वाटर का लीकेज हमेशा होता रहता है, जिससे बेसमेंट एरिया गंदे पानी से भरा पड़ा है। इसी वजह से सभी टावर के पिल्लर्स कमजोर होते जा रहे हैं, जोकि किसी भी टावर्स के गिरने का मुख्य कारण होता है और ऐसा ही पिछले कुछ साल पहले शाहबेरी एरिया में हुआ था। जिससे कई लोगो की जान भी चली गई थी। इसी वजह से सभी रेसिडेंट्स डरे हुए हैं, क्योंकि श्री ग्रुप बिल्डर की अनदेखियों की वजह से रेसिडेंट्स को उनके जान माल का खतरा है। 
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.