40 दिनों बाद खत्म हुआ सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी का प्रदर्शन, Tricity Today ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से आज की सबसे अच्छी खबर : 40 दिनों बाद खत्म हुआ सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी का प्रदर्शन, Tricity Today ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

40 दिनों बाद खत्म हुआ सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी का प्रदर्शन, Tricity Today ने प्रमुखता से उठाया था मुद्दा

Tricity Today | 40 दिनों बाद खत्म हुआ सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी का प्रदर्शन

Greater Noida West : पिछले 40 दिनों से सुपरटेक इकोविलेज वन हाउसिंग सोसाइटी के निवासी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए थे। इस दौरान काफी विपत्तियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उसके बावजूद भी निवासी पीछे नहीं हटे और उनकी समस्याओं को अब 40 दिनों बाद सुना गया है। प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। जिसमें स्थानीय विधायक तेजपाल नागर के जनप्रतिनिधि और बिल्डर के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। जो भी निवासियों की मांग थी, उन पर करीब 4 घंटे तक लंबी चर्चा हुई और समाधान निकल कर आ गया है। अब गुरुवार को एसीपी रमेश पांडेय, बिसरख कोतवाली के एसएचओ अनिल राजपूत और तेजपाल नागर के जनप्रतिनिधि दीपक यादव ने धरना स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन को समाप्त करवाया है।

प्राधिकरण में हुई बैठक
सोसायटी के लोगों की समस्याओं को लेकर बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में बैठक हुई। इस बैठक में आरके अरोड़ा की तरफ से नितीश अरोड़ा बैठक में पहुंचे। उनके अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के OSD सौम्य श्रीवास्तव, एसीपी रमेश पांडेय और NPCL की तरफ से मीटिंग में पहुंचे। करीब 4 घंटे तक निवासियों और अधिकारियों के बीच लंबी मीटिंग हुई। जिसके बाद इन समस्याओं का समाधान होने की बात कही गई है।

पहली मांग : बिजली किलोवाट बढ़ाने का चार्ज 10 हजार और GST होगा। यह मूल्य फिलहाल दिसंबर 2023 तक लागू रहेगा। साथ ही समानांतर बिजलीं इंफ्रा NPCL के भी निगरानी में रेडी होता रहेगा और मल्टीपॉइंट कनेक्शन की दिशा में कार्य चलता रहेगा। प्रमुख उद्देश्य NPCL का मल्टीपॉइंट कनेक्शन घर घर लाना है।

दूसरी मांग : NPCL के अनुरूप इंफ्रा डेवेलप होने के काम में तेजी आएगी। इसकी निगरानी NPCL और ऑथॉरिटी समय-समय पर करती रहेगी।

तीसरी मांग : ओपन से कवर्ड पार्किंग के मूल्य में कोई परिवर्तन नही है। जिनके भी बिल्डर-बायर एग्रीमेंट में FOC पार्किंग अंकित है, सुपरटेक उनको अपने वाहन पार्क करने की व्यवस्था देगा, जो लिखित रूप से होगी और उसके लिए कोई चार्ज नहीं देना।

चौथी मांग : सुपरटेक इकोविलेज-वन सोसाइटी के भीतर डॉग पॉलिसी लागू होगी। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी एक्शन लेंगे। आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ भी सोसाइटी वालों की बैठक की जाएगी।

पांचवीं मांग : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई बैठक में रजिस्ट्री का मुद्दा उठा है। सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि काफी लोगों के घर के रजिस्ट्री नहीं हुई है। इस पर प्राधिकरण की तरफ से जवाब मिला कि बहुत ही जल्द रजिस्ट्री संबंधित मामले में अच्छी खबर आने वाली है। बहुत ही जल्द सभी घर खरीदारों के मकान की रजिस्ट्री होगी।

छठी मांग : सोसाइटी की सुरक्षा एजेंसी का भी मुद्दा उठा है। बिल्डर को निर्देश दिए गए हैं कि सोसाइटी की सुरक्षा एजेंसी को बेहतर किया जाए।

सातवीं मांग : अब IRP ने इकोविलेज के कॉमन एरिया को पूर्ण करने के लिए फंड बढ़ा दिया है। इस कार्य में तीव्रता आएगी। इसके साथ ही ऑथोरिटी के OSD सौम्य खुद IRP हितेश गोयल से बात करके सोसायटी के विलंबित कार्यों को तीव्रता से पूर्ण करवाने के संबंध में बात करेंगे।

आठवीं मांग : सोसाइटी के भीतर लिफ्ट और टावर में फायर की समस्या काफी ज्यादा है। जिसकी वजह से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। बिल्डर से कहा गया है कि लिफ्ट और फायर सिस्टम को जल्द से जल्द ठीक किया जाए।

नौवीं मांग : सोसाइटी के भीतर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इसके अलावा एसटीपी और अन्य समस्याओं को लेकर निवासी पिछले करीब 40 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई बैठक में अधिकारियों की तरफ से बिल्डर को निर्देशित किया गया है कि सभी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाए। आगामी सोमवार को बिल्डर के द्वारा एक सूची या रिपोर्ट निवासियों को सौंपी जाएगी, जिसमें यह लिखा होगा कि कौन सा काम कितने दिन में पूरा होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.