मेट्रो की डीपीआर को मिली मंजूरी, लोकसभा चुनाव से पहले क्या दौड़ेगी रेल?

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए खुशखबरी : मेट्रो की डीपीआर को मिली मंजूरी, लोकसभा चुनाव से पहले क्या दौड़ेगी रेल?

मेट्रो की डीपीआर को मिली मंजूरी, लोकसभा चुनाव से पहले क्या दौड़ेगी रेल?

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। नोएडा एक्सटेंशन में रहकर मेट्रो की मांग करने वाले लोगों की मांग अब पूरी होने वाली है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से नोएडा एक्सटेंशन में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए परियोजना की रिपोर्ट को मंजूरी दे दी गई है। इस मंजूरी के बाद लाखों लोगों को फायदा होने वाला है साथ ही आने जाने में दिक्कत होगा सामना नहीं करना पड़ेगा। हालाकि, इसको अब यूपी सरकार और भारत सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

नोएडा, ग्रेटर नोएडा को सीधी कनेक्टिविटी 
नोएडा सेक्टर-51 से ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क–वी तक एक्वा लाइन कॉरिडोर के विस्तार की डीपीआर को मंजूरी मिल गई। इसको लेकर NMRC के प्रबंध निदेशक लोकेश एम ने बताया कि योजना में लगभग 2991.60 करोड रुपए की लागत से 17.43 किलोमीटर लंबे मार्ग पर 11 अलग-अलग स्टेशन बनाए जाएंगे। परियोजना का महत्व मौजूदा परिचालक एक्वा लाइन की सेक्टर-61 स्टेशन पर डीएमआरसी की ब्लू लाइन से प्रस्तावित इंटरकनेक्ट के कारण हुआ है। इससे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, पश्चिम क्षेत्र ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के यात्रियों को तेज और सीधी कनेक्टिविटी का लाभ मिलेगा। 

डीपीआर पर केंद्र सरकार लेगी फैसला  
एनएमआरसी के प्रबंध निदेशक लोकेश एम. ने कहा कि अब डीपीआर को यूपी सरकार और भारत सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। उसके बाद नोएडा सेक्टर-61 स्टेशन एनएमआरसी की एक्वा लाइन और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ब्लू लाइन के बीच इंटरचेंज स्टेशन के रूप में काम करना शुरू किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.