डॉ.नीलेश कपूर हुए मधुमेह पर भारत सरकार की विशेषज्ञ तकनीकी समिति में शमिल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में...

शहर की शान : डॉ.नीलेश कपूर हुए मधुमेह पर भारत सरकार की विशेषज्ञ तकनीकी समिति में शमिल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में...

डॉ.नीलेश कपूर हुए मधुमेह पर भारत सरकार की विशेषज्ञ तकनीकी समिति में शमिल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में...

Tricity Today | डॉ.नीलेश कपूर

Greater Noida West : नोएडा एक्सटेंशन मेडिकल एसोसिएशन ने मधुमेह पर भारत सरकार की विशेषज्ञ तकनीकी समिति में डॉ.नीलेश कपूर की नियुक्ति की गर्व से घोषणा की है। यह समिति देश भर में मधुमेह की रोकथाम और नियंत्रण से संबंधित स्वास्थ्य देखभाल नीतियों एवं रणनीतियों को आगे बढ़ाने के लिए गठित की गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा स्थापित, इस समिति का उद्देश्य गैर-संचारी रोगों पर राष्ट्रीय कार्यक्रम को आकार देना और मधुमेह की रोकथाम, उपचार और नियंत्रण सेवाओं पर विशेष ध्यान देना है।

लोगों को मिलेगी मदद
डॉ.कपूर की नियुक्ति चिकित्सा क्षेत्र में उनकी असाधारण विशेषज्ञता और योगदान, विशेष रूप से मधुमेह प्रबंधन के क्षेत्र में, को रेखांकित करती है। एनईएमए के संस्थापक सचिव के रूप में, उन्होंने चिकित्सा पद्धतियों को बढ़ावा देने और सामुदायिक स्वास्थ्य पहलों को आगे बढ़ाने में अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण दिखाया है।  

डॉ.नीलेश कपूर का बयान
समिति में शामिल होने पर अपना विचार रखते हुए डॉ.कपूर ने कहा, "स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मुझे यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपना सम्मान की बात है। मैं अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाने और सहयोगात्मक रूप से काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं ताकि हम देश भर में मधुमेह देखभाल और प्रबंधन में प्रभावी बदलाव ला सकें।"

नोएडा एक्सटेंशन मेडिकल एसोसिएशन ने दी बधाई
डॉ.नीलेश कपूर की प्रतिष्ठित योग्यताएं और उनका समृद्ध अनुभव निश्चित रूप से समिति के कार्यों को गति देगा। उनकी नियुक्ति न केवल उनके लिए व्यक्तिगत रूप से एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, बल्कि नोएडा एक्सटेंशन मेडिकल एसोसिएशन और बड़े पैमाने पर चिकित्सा समुदाय के लिए भी एक गर्व का क्षण है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.