पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट को दिया 224 लाख रुपए का तोहफा, पढ़िए पूरा प्रोजेक्ट

बड़ी खबर : पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट को दिया 224 लाख रुपए का तोहफा, पढ़िए पूरा प्रोजेक्ट

पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट को दिया 224 लाख रुपए का तोहफा, पढ़िए पूरा प्रोजेक्ट

Tricity Today | नरेंद्र भूषण आईएएस

पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट को दिया 224 लाख रुपए का तोहफा, पढ़िए पूरा प्रोजेक्ट Greater Noida West : विश्व पर्यावरण दिवस पर ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रदूषण को कम करने की कवायद शनिवार से शुरू कर दी। प्राधिकरण 224 लाख रुपए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हरियाली, ग्रीनरी लगाने का काम करेगा। शनिवार से एक मूर्ति गोल चक्कर के पास सड़क किनारे घास लगाने के साथ ही यहां पर हरियाली, ग्रीनरी और पर्यावरण को साफ सुथरा करने की अभियान की शुरुआत की है।

प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्रेनो वेस्ट में विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्यों के चलते हुए प्रदूषण स्तर को कम करने के लिए विशेष योजना तैयार की गई है। शनिवार को टेक जोन-4 एक मूर्ति गोल चक्कर के पास सड़क किनारे घास लगाकर यहां पर हरियाली, ग्रीनरी और पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के अभियान की शुरुआत की गई है। 

उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-1, टेक जोन-4, सेक्टर 4, 10, 12, 16, 16 भी, 16 सी आदि में कुल 27.6 किलोमीटर क्षेत्र में घास, पौधारोपण का काम किया जाएगा। इस काम में करीब 224 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्राधिकरण द्वारा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में शोधित जल की आपूर्ति, व्यवस्था, पाइप लाइन बिछाने एवं अन्य आवश्यक प्रबंध को भी पीपीपी मॉडल पर विकसित किए जाने का निर्णय लिया गया है। 

प्राधिकरण के सीईओ ने पौधारोपण किया
ग्रेटर नोएडा। पर्यावरण दिवस पर प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण द्वारा ग्रेटर नोएडा ऑथोरिटी के पास और मेट्रो डिपो  से सेक्टर म्यू दो को जाने वाली सड़क पर पौधारोपण की शरुआत की गई। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने आह्वान किया की आये मिलकर वृक्ष लगाए जिससे पर्यावरण बेहतर हो सके। इस अवसर पर जीएम अशोक अरोड़ा, सीनियर मैनेजर  कपिल सिंह, सीनियर मैनेजर  प्रवीण सलौनीया, हरेंद्र भाटी, सुरेंद्र भाटी,आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.