पानी में डूबे वायर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला, निवासियों ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पानी में डूबे वायर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला, निवासियों ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की

पानी में डूबे वायर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला, निवासियों ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की

Social Media | बड़ा हादसा

पानी में डूबे वायर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला, निवासियों ने एफआईआर दर्ज करने की मांग की Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेक्ज़ोन 4 में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) में रविवार देर रात कार पार्किंग के पास शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और आग को बुझा दिया गया। लेकिन कार पार्किंग के पास आग लगने की वजह से कई गाड़ियों के चपेट में आने का खतरा था। इसके अलावा बारिश की वजह से चारों तरफ पानी जमा था। ऐसे में सैकड़ों निवासियों का की सुरक्षा के साथ समझौता हुआ था।

सोसाइटी के निवासी प्रीत ने बताया, बीती रात करीब 2 बजे बाहर लगे समर्सिबल के नंगे फैले वायर में आग लगी थी। इसके चारों तरफ पानी जमा था। इसी वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ था। इस वजह से बड़ा हादसा होने का खतरा था। आग लगने के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और बिल्डर प्रबंधन को दी। निवासियों की मांग है कि इस मामले में पुलिस, बिल्डर के खिलाफ लापरवाही समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज करे। लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं हुआ है।

हालांकि बिल्डर ने कहा है कि समर्सिबल के केबल को व्यवस्थित करा दिया जाएगा। मगर निवासी इससे संतुष्ट नहीं हैं। आग लगने की वजह से टावर ए में आज सुबह से पानी की आपूर्ति बाधित रही। 35 परिवारों को पानी की किल्लत हुई। उनके दिनचर्या के लिए भी जल उपलब्ध नहीं था।

निवासियों का कहना है कि बिल्डर बार-बार आवाज उठाने के बावजूद हमारी सुरक्षा से समझौता कर रहा है। बीती रात सोसाइटी में चारों तरफ बारिश के बाद पानी जमा था। ऐसे में शार्ट सर्किट से आग इतनी खतरनाक साबित हो सकती थी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। आग के आसपास खड़े वाहन अगर इसकी चपेट में आ जाते तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.