पेड़ काटने पर बिल्डर के खिलाफ वन विभाग करेगा सख्त कार्यवाही, सबूत मिटाने का किया प्रयास

Greater Noida West : पेड़ काटने पर बिल्डर के खिलाफ वन विभाग करेगा सख्त कार्यवाही, सबूत मिटाने का किया प्रयास

पेड़ काटने पर बिल्डर के खिलाफ वन विभाग करेगा सख्त कार्यवाही, सबूत मिटाने का किया प्रयास

Tricity Today | पेड़ काटने पर बिल्डर के खिलाफ वन विभाग करेगा सख्त कार्यवाही

पेड़ काटने पर बिल्डर के खिलाफ वन विभाग करेगा सख्त कार्यवाही, सबूत मिटाने का किया प्रयास Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी 2 बिल्डर द्वारा 4 साल पुराने पेड़ काटे जाने पर निवासियों ने प्राधिकरण ने शिकायत की थी। प्राधिकरण ने मामले की शिकायत फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को दी। बिल्डर द्वारा काटे गए पेड़ों के सबूत मिटाने का प्रयास किया गया। बिल्डर ने जेसीबी चलाकर पेड़ों की जड़ों को उखाड़कर फेंक दिया है निवासियों ने बिल्डरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

पेड़ काटने की शिकायत प्राधिकरण में दी
गौर सिटी 2 के निवासी महावीर ने बताया कि उन्होंने पेड़ काटने की शिकायत प्राधिकरण में दी थी। प्राधिकरण ने वन विभाग का मामला बताते हुए वन विभाग के अधिकारियों को मामले के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बिल्डर द्वारा पेड़ काटे जाने के सबूत मिटाने की कोशिश की गई है। बिल्डर ने पेड़ों की जड़ों को उखड़वाकर फिकवा दिया है। 

1 घंटे के अंदर गौर सिटी 2 पहुंचेंगे वन विभाग के सब इंस्पेक्टर
इस मामले में वन विभाग के सब इंस्पेक्टर राम अवतार ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा मामले की लिखित शिकायत दी गयी हैं। वह जल्द ही बिल्डर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। वह मामले की जांच करने के लिए करीब 1 घंटे के अंदर गौर सिटी 2 पहुंचेंगे। 

क्या है पूरा मामला 
गौर सिटी 2 के 14 एवेन्यू में पिछले 4 साल से लगे पेड़ों को सरेआम अज्ञात लोगों द्वारा काटे जा रहा है। यह पेड़ निवासियों द्वारा गौर संस की टीम से विनती कर बचाए गए थे। एक तरफ सरकार अधिक से अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य रख रही है, वहीं दूसरी ओर गौर संस द्वारा पेड़ काटे जा रहे हैं। निवासियों ने इसकी शिकायत प्राधिकरण में कि थी लेकिन प्राधिकरण द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं बिल्डर ने सबूतों को मिटाने के लिए पेड़ों की जड़ों को हटवाकर फिकवा दिया।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.