फ्लैट खरीदारों से लेकर बिल्डर तक खुश, जानिए किसने क्या कहा

योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले से खुशी की लहर : फ्लैट खरीदारों से लेकर बिल्डर तक खुश, जानिए किसने क्या कहा

फ्लैट खरीदारों से लेकर बिल्डर तक खुश, जानिए किसने क्या कहा

Tricity Today | अभिषेक कुमार, गौरव के सिंह और रश्मि पांडेय

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में मंगलवार की सुबह कैबिनेट बैठक हुई। जिसमें एनसीआर के अधूरे पड़े 2.40 लाख घरों को पूरा करने की मंजूरी दे दी गई है। इस निर्णय से फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत मिलेगी। खासतौर पर गौतमबुद्ध नगर के निवासी इससे बेहद खुश हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के यह फ्लैट खरीदार करीब 10 वर्षों से फंसे हुए हैं। हर रोज नोएडा या ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदार प्रदर्शन करते हैं। इसके लेकर रियल एस्टेट कारोबारी और घर खरीदारों का मुद्दा उठाने वाले संगठन भी ख़ुश है। बड़ी बात यह है कि शहर के बिल्डरों ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

रियल एस्टेट में भी आएगा उछाल
वोमेकी ग्रुप के फाउंडर एंड चेयरमैन गौरव के सिंह ने कहा, “मैं यूपी कैबिनेट के इस कदम पूरी तरह से स्वागत करता हूं, जिससे न सिर्फ लाखों लोगों को फायदा होगा बल्कि रियल एस्टेट निवेश भी बढ़ेगा। इस जीरो पीरियड का ब्यामज डेवलपर को नहीं देना होगा। ऐसे में बकाया जमा न करने वाले डेवलपर्स के प्रोजेक्ट में रहने वाले लाखों लोगों के फ्लैटों की रजिस्ट्री हो सकेगी। सरकार के इस निर्णय से घर खरीदारों को राहत को राहत मिली है। वहीं, रियल एस्टेट सेक्टेर में एक पॉजिटिव संदेश आया है। जिससे रियल एस्‍टेट सेक्टोर को भी सीधा लाभ होगा। लंबे समय से घर खरीदारों की रजिस्ट्री न होने से उन्हें काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में इस निर्णय से रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश के लिए और विश्वास बढ़ेगा। फलस्वरूप नोएडा रियल एस्टेट मार्केट में तेजी आएगी।”

"कई सालों तक किया तप, अब मिला यह फल"
घर खरीदारों का मुद्दा उठाने वाली संस्था नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार का कहना है, "यह उत्तर प्रदेश सरकार का एक ऐतिहासिक फैसला है। यह फैसला लाखों लोगों का सुनहरा भविष्य तय करेगा। पिछले काफी सालों से हमारी संस्था घर खरीदारों का मुद्दा उठाने में लगी हुई। लोगों के घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए हर रविवार को सड़क पर प्रदर्शन किया जाता था। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता के साथ मिलकर हमने तेज बारिश और भीषण धूप के अलावा ठंड में भी प्रदर्शन किया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भेजी। जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने हमारी आवाज को उठाने का काम किया। धीरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता की आवाज योगी आदित्यनाथ के कानों तक पहुंचाई। उसके बाद यह फैसला हुआ है।"

"लोगों की एकता का नतीजा"
गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय का कहना है, "यह घर खरीदारों के लिए काफी अच्छा तोहफा है। अब घर खरीदारों के सपने पूरे होंगे। कैबिनेट में इस फैसले के बाद ढाई लाख लोगों को अपना घर मिलेगा। यह सब ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों की एकता की वजह से हुआ है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता ने लगातार अपनी मांग को लेकर केवल लखनऊ तक नहीं बल्कि दिल्ली तक आवाज पहुंचाई। इसके बाद आज यह फैसला हुआ है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.