गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने तेजपाल नागर के सामने उठाया ये 5 मुद्दे, मांगा समाधान

'समस्याओं का शहर' ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने तेजपाल नागर के सामने उठाया ये 5 मुद्दे, मांगा समाधान

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने तेजपाल नागर के सामने उठाया ये 5 मुद्दे, मांगा समाधान

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने तेजपाल नगर से की मुलाकात

Greater Noida West News : गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के सदस्यों ने सोमवार को दादरी विधानसभा के विधायक मास्टर तेजपाल नागर से मुलाकात की है। समिति ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न समस्याओं को तेजपाल नागर के सामने बताया और समाधान मांगा। इस पर विधायक ने कहा कि इन सभी मुद्दों को लेकर वह बहुत ही जल्द ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बातचीत करेंगे और समस्याओं का समाधान करवाएंगे। इस मौके पर रश्मि पांडेय, अनामिका, सिम्मी, सरिता वर्मा, रुचि, प्रियंका, स्वप्निल, वीणा और अंजलि आदि महिलाएं शामिल हुई।

ग्रीन बेल्ट और हरियाली का मुद्दा उठा
गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सारा कार्य राम भरोसे चल रहा है। ग्रीन बेल्ट में लगातार गंदगी बढ़ती जा रही है, पेड़ों की कटिंग नहीं होती है और ना ही वृक्षों में पानी डाला जाता है। ज्यादातर पेड़ों से ट्री गार्ड गायब हो चुके है। रखरखाव के अभाव में शहर में ग्रीनरी खराब होती जा रही है। कांट्रेक्टर और प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगो का हरियाली सूख रही है। लगातार फोन करने के बाद भी प्राधिकरण नहीं सुनता। 

इन वजह से होते है सड़क हादसे
समिति ने तेजपाल नागर को बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सर्विस लाइन पर स्पीड ब्रेकर ना होने की वजह से कई वाहन पैदल चल रहे राहगीरों और जानवरों को टक्कर मार देते है। पिछले कई सालों से ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इस विषय में कई बार बताया गया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलता। एक मूर्ति चौक के पास सर्विस लाइन पर सबसे अधिक घटनाएं होती है। 

ठंडे बस्ते में गया श्मशान घाट
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में श्मशान घाट भी नहीं है। एक तरफ नोएडा एक्सटेंशन में काफी तेजी के साथ जनसंख्या बढ़ती जा रही है तो दूसरी ओर श्मशान घाट नहीं होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से काफी समय पहले की गई थी, लेकिन अभी तक श्मशान घाट नहीं बना है। आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में श्मशान घाट को लेकर पूर्व सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रस्ताव पास किया था, लेकिन अब वह ठंडे बस्ते में चला गया है।

मल्टी पॉइंट कनेक्शन की मांग
हाईराइज सोसाइटी में लोग लगातार मल्टी पॉइंट कनेक्शन की मांग कर रहे हैं, लेकिन बिल्डर और बिजली विभाग की मिलीभगत से सोसायटियों में सिंगल कनेक्शन मल्टी पॉइंट को  हटाने का नाम नहीं लिया जा रहा है। जिसके कारण निवासियों को महंगी कीमत में बिजली लेनी पड़ रही है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.