दस साल से बच्चे के लिए तरसती रही गाजियाबाद की महिला, आईवीएफ सेंटर ने ले ली जान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : दस साल से बच्चे के लिए तरसती रही गाजियाबाद की महिला, आईवीएफ सेंटर ने ले ली जान

दस साल से बच्चे के लिए तरसती रही गाजियाबाद की महिला, आईवीएफ सेंटर ने ले ली जान

Tricity Today | आईवीएफ सेंटर

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट से दुःख भरी खबर है। औलाद की चाह में एक महिला दस वर्ष तक परेशान रही। एक आईवीएफ सेंटर के जरिए उसने बच्चा पाने की कोशिश की। यह प्रक्रिया उसके लिए जानलेवा साबित हुई है। गाजियाबाद की महिला ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के यथार्थ अस्पताल में दम तोड़ दिया है। परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

दम्पति ने ग्रेटर नोएडा के क्रिएशन वर्ल्ड से सम्पर्क किया
गाजियाबाद में वसुंधरा की रहने वाली 36 वर्षीय ललिता रावत की शादी करीब 10 वर्ष पहले चंद्रभान रावत से हुई थी। उन्हें कोई बच्चा नहीं हुआ। दम्पति ने ग्रेटर नोएडा के क्रिएशन वर्ल्ड से सम्पर्क किया। महिला के पारिवारिक मित्र पंकज पाराशर ने बताया कि ललिता रावत 19 अगस्त की सुबह क्रिएशन वर्ल्ड आईवीएफ सेंटर में भर्ती हुई थीं। उन्हें सेंटर में भर्ती कर लिया गया। भर्ती करने के कुछ देर बाद डॉक्टर ने परिजनों को बताया कि ललिता की हालत ठीक नहीं है। उसको दी गई दवाई रिएक्शन कर गई है। जिसके बाद परिजन परेशान हो गए। परिजन ललिता को यथार्थ अस्पताल ले जाना चाहते थे। आईवीएफ सेंटर से से एम्बुलेंस मांगी। पंकज ने बताया कि आईवीएफ केंद्र काफी देर तक एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं करवा पाया। जिससे ललिता की हालत बिगड़ गई और उसे वक्त पर उपचार नहीं मिल पाया।

आईवीएफ सेंटर में एम्बुलेंस नहीं
परिजनों ने TRICITY TODAY से बातचीत में बताया कि आईवीएफ सेंटर में एम्बुलेंस नहीं थी। सेंटर का प्रशासन पूरी तरह लापरवाह था। एम्बुलेंस आते ही आनन फानन में परिजनों ने ललिता को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के यथार्थ हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां वह पिछले 6 दिनों से वेंटीलेटर पर थी। गुरुवार की सुबह ललिता ने आखरी सांस ली है। मिली जानकारी के अनुसार परिवार ने पूरे मामले की शिकायत प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से की है। जिस पर गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएमओ ने बताया कि ललिता के शव को सेक्टर-92 की मोर्चरी में लाया जाएगा। शव का पोर्स्टम होने के बाद की आगे की जानकारी मिल सकेगी।

मैनेजमेंट के खिलाफ पुलिस से शिकायत
ललिता के पति चंद्रभान सिंह रावत ने पूरी घटना को लेकर आईवीएफ सेंटर मैनेजमेंट के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। बिसरख कोतवाली पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है। पूरे प्रकरण की लेकर क्रिएशन वर्ल्ड आईवीएफ सेंटर से बात करने का प्रयास किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.