इलेक्ट्रिक बस प्रोजेक्ट को सीईओ ने दिया बल, जाम से मिलेगा छुटकारा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए खुशखबरी : इलेक्ट्रिक बस प्रोजेक्ट को सीईओ ने दिया बल, जाम से मिलेगा छुटकारा

इलेक्ट्रिक बस प्रोजेक्ट को सीईओ ने दिया बल, जाम से मिलेगा छुटकारा

Google Photo | Symbolic

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण औद्योगिक शहर में सार्वजनिक परिवहन समस्याओं के समाधान के लिए एक ई-बस सेवा शुरू करने जा रहा है। शुरुआत में 10 ई-बसें चलाई जाएगी, बाद में मांग के आधार पर और बसें आएगी। अगले दो से तीन महीने के भीतर यह सेवा शुरू होने की उम्मीद है। ग्रेटर नोएडा में सिटी बस सेवा चलाने की पिछली योजना के सफल नहीं होने के बाद यह निर्णय लिया गया है। निवासी पिछले कुछ समय से विश्वसनीय सिटी बस सेवा की मांग कर रहे हैं।

सीईओ ने दिए निर्देश
अधिकारियों ने बताया कि प्राधिकरण का शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं होने पर लोगों की परेशानी को देखते हुए इलेक्ट्रिक बसें चलाने की प्लानिंग की है। सेवा कब शुरू होगी, इसके लिए प्राधिकरण ने कोई तारीख तय नहीं की है, लेकिन अगले दो तीन महीनों में इसके शुरू होने की उम्मीद है। सीईओ ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बसें चलाने की कार्य योजना तैयार करें। जो कंपनी शहर में इलेक्ट्रिक बस चलाने की इच्छुक है, उसका प्रपोजल मांगे और नियम और शर्तें के साथ सिटी बस सेवा चलाने के बारे में चर्चा करें। अगर कंपनी का प्रपोजल सही नहीं है तो अथॉरिटी खुद ही इलेक्ट्रिक बसों की सेवा शुरू करेगी।

"प्रदूषण मुक्त सिटी"
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीईओ रविकुमार एनजी ने कहा, “हमने नागरिकों को एक सुरक्षित और प्रदूषण मुक्त सिटी बस सेवा प्रदान करने का निर्णय लिया है। शुरु में बस सेवा मुख्य सड़कों, बाजारों और सरकारी कार्यालयों सहित शहर के मुख्य मार्गों को कवर करेगी। फिलहाल 10 ई-बसें होंगी और बाद में यदि सेवा को उपयोगकर्ताओं से अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है तो संख्या बढ़ाई जाएगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.