प्राधिकरण का ताबड़तोड़ एक्शन शुरू, गंदगी मिलने पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

Greater Noida West : प्राधिकरण का ताबड़तोड़ एक्शन शुरू, गंदगी मिलने पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

प्राधिकरण का ताबड़तोड़ एक्शन शुरू, गंदगी मिलने पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

Tricity Today | गंदगी मिलने पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से चलाया जा रहा जांच अभियान जारी है। प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार ने मंगलवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर दो और तीन का निरीक्षण किया। सेक्टर तीन में एक घर के सामने सीएंडडी वेस्ट का ढेर लगा होने पर ओएसडी ने संबंधित फर्म पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। रोड किनारे कूड़ा मिलने पर ठेकेदार पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

अलग-अलग एरिया में जाकर औचक निरीक्षण किया
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ओएसडी स्वास्थ्य संतोष कुमार को टीम के साथ गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को ओएसडी संतोष कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह व टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अलग-अलग एरिया में जाकर औचक निरीक्षण किया। 

इस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया
ओएसडी सबसे पहले चार मूर्ति चौक से तिगड़ी गोलचक्कर तक की रोड की सफाई व्यवस्था को देखा। रोड किनारे कूड़ा पड़ा मिला, जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को कड़ी फटकार लगाई और संबंधित ठेकेदार को फोन कर तत्काल सफाई कराने और दोबारा गंदगी मिलने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद ओएसडी सेक्टर तीन पहुंचे। यहां मकान नंबर 606 के सामने सीएंडडी वेस्ट का ढेर लगा दिखा। इस पर ओएसडी ने संबंधित फर्म राइज इलेवन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। 

आगे भी रहेगा एक्शन जारी
सेक्टर दो में भी सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी सभी एजेंसियों को लगाकर पूरे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के निर्देष दिए। ओएसडी संतोष कुमार ने कहा है कि शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिना पूर्व सूचना के औचक निरीक्षण का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.