ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण ने बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की, 30 करोड़ की जमीन खाली करवाई

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण ने बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की, 30 करोड़ की जमीन खाली करवाई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण ने बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की, 30 करोड़ की जमीन खाली करवाई

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण ने बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण ने बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की, 30 करोड़ की जमीन खाली करवाई ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी खबर आ रही है। विकास प्राधिकरण ने अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण का अतिक्रमण विरोधी दस्ता बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पतवाड़ी गांव में पहुंचा। यहां 17,000 वर्ग मीटर जमीन से कब्जा खत्म किया गया है। प्राधिकरण की ओर से जानकारी दी गई है कि खाली करवाई गई जमीन की कीमत 30 करोड़ रुपये है। प्राधिकरण का कहना है कि अगर दोबारा कब्जा किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया है। वर्क सर्किल-3 के पतवाड़ी गांव में प्राधिकरण की अधिग्रहित भूमि पर भू-माफियाओं ने कब्जा करके बाउंड्री बना ली थी। इस अवैध अतिक्रमण की जानकारी मिलने के बाद प्राधिकरण ने यह कार्रवाई की है। इस जमीन पर प्राधिकरण के संस्थागत और आवासीय भूखंड नियोजित हैं। अतिक्रमण की वजह से नियोजित भूखंडों का विकास नहीं हो पा रहा था। आवंटियों को कब्जा नहीं मिल रहा था। 



प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने मंगलवार को यह अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था। बुधवार की सुबह प्राधिकरण के एसडीएम शरद पाल, इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के डीजीएम केआर वर्मा, वर्क सर्किल-3 के वरिष्ठ प्रबंधक एनके जैन, अजय राय और इंस्पेक्टर अजय कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। कार्यवाही के दौरान भारी फोर्स मौजूद रहा। प्राधिकरण ने 7 जेसीबी मशीन, 7 डंपर और बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने मौके पर बनाई गई इमारतों को गिरा दिया। इस कार्रवाई में 17,000 वर्ग मीटर जमीन मुक्त करवाई गई है। प्राधिकरण अफसरों का कहना है कि जमीन की कीमत 30 करोड़ रुपये है। आगे भी अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.