फर्जी फ्लैट बेचकर पहले लाखों हड़पे, फिर दी जान से मारने की धमकी 

डॉन बना ग्रेटर नोएडा का सत्यम बिल्डर : फर्जी फ्लैट बेचकर पहले लाखों हड़पे, फिर दी जान से मारने की धमकी 

फर्जी फ्लैट बेचकर पहले लाखों हड़पे, फिर दी जान से मारने की धमकी 

Tricity Today | सत्यम बिल्डर

Greater Noida West : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों ने हजारों की संख्या में फ्लैट बनाकर तैयार किए हुए हैं। घर खरीदार पैसे देने के बावजूद फ्लैट के लिए दर-दर भटक रहे हैं। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट से आया है। जहां शाहबेरी में फ्लैट दिलाने के नाम बिल्डर और अन्य ने खरीदारों के रुपये हड़प लिए। करीब चार वर्षों से घर खरीदार परेशान हैं। आरोप है कि इन बिल्डरों के खिलाफ स्थानीय पुलिस से कई बार शिकायत की गई। लेकिन, कोई एक्शन नहीं हुआ। मजबूरन घर खरीदार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिल्डर को दिए 4.80 लाख रुपए 
मामला कोतवाली बिसरख थाना क्षेत्र का है। इलाके के साकीपुर गांव निवासी दीपांकर ने बताया कि बिल्डर समेत अन्य आरोपियों ने साल-2016 में शाहबेरी में फ्लैट देने का झांसा दिया था। तब फ्लैट की कीमत 16.15 लाख रुपये बताई गई थी। उन्होंने ने 4.80 लाख बिल्डर के खाते में भेज दिए। आरोपियों ने दीपांकर को साल-2020 में कब्जा देने का वादा किया था। लेकिन, अब तक घर नहीं मिला।

80 फीसदी लोन का झांसा 
पीड़ित ने बताया कि बिल्डर अब घर नहीं दे रहा है और ना ही पैसे रिटर्न कर रहा है। बदले में बिल्डर और उसके लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। बिल्डर अपने ऑफिस में कभी नहीं मिलता है। दीपांकर ने बताया कि बिल्डर ने प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त बताकर और बैंक से 80 फीसदी लोन कराने का झांसा देकर प्रचार किया था। उन्होंने कहा कि न जाने कितने घर खरीदारों के साथ बिल्डरों ने धोखाधड़ी की होगी। ऐसे बिल्डरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

इन बिल्डरों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा 
पुलिस ने बताया कि बिसरख कोतवाली पुलिस ने एसबीआई रेजीडेंसी, सत्यम भविष्य इंडिया ग्रुप, विकास चौधरी, राजकुमार, जैन और भानू चौधरी पर केस दर्ज कर जांच शुरू की है। इस मामले में न्यायालय के आदेश पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.