दूषित पानी पीने से बच्चों को उल्टी-दस्त और पेट की शिकायत, परिजनों ने मेंटेनेंस का किया घेराव

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: दूषित पानी पीने से बच्चों को उल्टी-दस्त और पेट की शिकायत, परिजनों ने मेंटेनेंस का किया घेराव

दूषित पानी पीने से बच्चों को उल्टी-दस्त और पेट की शिकायत, परिजनों ने मेंटेनेंस का किया घेराव

Tricity Today | मेंटेनेंस का घेराव करते निवासी

  • सोसायटी में 25-30 परिवारों में बच्चों को पिछले 5-6 दिनों से उल्टी-दस्त और पेट में संक्रमण की शिकायत हो रही है
  • डॉक्टरों ने बच्चों के बीमार पड़ने की वजह दूषित पानी बताया
  • निवासियों का कहना है कि घरों में सप्लाई होने वाले पानी से बदबू आ रही है
  • बिल्डर ने मार्च से अब तक पानी के सैंपल की जांच ही नहीं कराई है
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एस एस्पायर (Ace Aspire) सोसायटी के निवासी दूषित पानी की सप्लाई से परेशान है। इसको लेकर आज, 24 जुलाई को निवासियों ने मेंटेनेंस का घेराव किया। दरअसल सोसायटी में 25-30 परिवारों में बच्चों को पिछले 5-6 दिनों से उल्टी-दस्त और पेट में संक्रमण की शिकायत हो रही है। डॉक्टरों ने बच्चों के बीमार पड़ने की वजह दूषित पानी बताया। 

इससे नाराज निवासियों ने जनरल मैनेजर अभिषेक यादव का घेराव किया। निवासियों का कहना है कि घरों में सप्लाई होने वाले पानी से बदबू आ रही है। बार-बार मेंटेनेंस से गुहार लगाने के बाद भी पानी के सैंपल की जांच नहीं कराई गई। इससे आक्रोशित लोगों ने एओए के साथ मिलकर जनरल मैनेजर का घेराव किया। लोगों ने स्वच्छ पानी सप्लाई की मांग की।


मार्च से नहीं जांच हुई
निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने मार्च से अब तक पानी के सैंपल की जांच ही नहीं कराई है। यह बात भी सामने आई है कि पिछले एक हफ्ते से मेंटनेंस की तरफ से अथॉरिटी के सप्लाई पानी को भी रोक दिया गया था। बोरवेल से आने वाले गंदे पानी की सप्लाई घरों में की जा रही थी। निवासियों ने बिल्डर पर ठीक तरह से पानी के ट्रीटमेंट नहीं करने का आरोप लगाया और हर महीने पानी के सैंपल की जांच रिपोर्ट सोसायटी निवासियों के साथ साझा करने की मांग की है। 

खरीद कर इस्तेमाल कर रहे पानी
प्रदीप गुप्ता का कहना है कि उनके घर में सभी लोगों को उल्टी, दस्त और पेट में संक्रमण की शिकायत है। दूषित पानी की बात सामने आने के बाद वह मार्केट से पानी खरीद कर पी रहे हैं। तूलिका करमकार ने बताया कि उनके 6 महीने के बच्चे को दस्त हो रहे हैं। 10 साल का बच्चा पिछले काफी दिनों से पेट में दर्द की शिकायत कर रहा है। वो पानी उबाल कर पी रहे हैं।

हालत में सुधार है
अरविंद कुमार का कहना है कि उनकी डेढ़ साल की बेटी और ग्यारह साल के बेटे को उल्टी, दस्त और पेट में दर्द की शिकायत हो रही है। पिछले पांच-छह दिनों से दवाई चल रही है। पत्नी और मुझे भी पेट में संक्रमण हो रहा है जिसकी वजह से उबाल कर पानी पी रहे हैं। सुदीप साहु का कहना है कि उनकी बेटी रातभर उल्टी और दस्त से त्रस्त रही। डॉक्टर को दिखाने के बाद वह बाहर से पानी मंगाकर पी रहे हैं। पानी बदलने के बाद थोड़ा आराम है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.