मेफेयर रेजिडेंसी सोसायटी में लगातार छठें हफ्ते हुआ प्रदर्शन, रोष में निवासी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: मेफेयर रेजिडेंसी सोसायटी में लगातार छठें हफ्ते हुआ प्रदर्शन, रोष में निवासी

मेफेयर रेजिडेंसी सोसायटी में लगातार छठें हफ्ते हुआ प्रदर्शन, रोष में निवासी

Tricity Today | प्रदर्शन करते निवासी

  • बिल्डर की उपेक्षा की वजह से यहां रह रहे 70 परिवारों का जीवन खतरे में है
  • सुविधाओं की मांगों को लेकर लगातार पिछले 6 हफ्तों से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं
  • महिलाओं ने बुनियादी सुविधाओं के लिए आवाज बुलंद की
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित मेफेयर रेजिडेंसी सोसायटी के निवासी बुनियादी सुविधाओं की मांगों को लेकर लगातार पिछले 6 हफ्तों से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार, 1 अगस्त को बारिश के बावजूद यहां रहने वाले 70 परिवारों ने प्रदर्शन किया। लेकिन उन्हें फिर निराशा हाथ लगी। बिल्डर के किसी प्रतिनिधि ने उनसे मुलाकात तक नहीं की। हालांकि निवासियों का कहना है कि मांगे पूरी होने तक उनका प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा। 

लोगों का कहना है कि बिल्डर की उपेक्षा की वजह से यहां रह रहे 70 परिवारों का जीवन खतरे में है। रविवार सुबह मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) टेकजोन-4 के निवासियों ने लगातार 6वें हफ्ते जोरदार प्रदर्शन किया। सुपर सिटी डेवलपर्स (Super City Developers) और मिगलानी ग्रुप (Miglani Group) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हाथों में बैनर और पोस्टर लिए महिलाओं ने बुनियादी सुविधाओं के लिए आवाज बुलंद की। 


कोई सुनवाई नहीं कर रहा
बिल्डर और सरकार ने अपने-अपने हिस्से के पैसे ले लिए। लेकिन सुविधाओं के नाम पर कोई सुनवाई नहीं कर रहा। मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी प्रीत ने बताया कि यहां बिजली, पानी और सुरक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों का अभाव है। बिल्डर सुविधाएं देने के बजाय जबरन नए-नए शुल्क थोप रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पास किए गए कानून ‘एग्रीमेंट टू सबलीज’ के जाल में मेफेयर के निवासी बुरी तरह फंस गए हैं। बिल्डर ने घर देने के नाम पर पूरे जीवन की गाढ़ी कमाई लूटी ली। लोगों ने अपना सबकुछ सरकार के राजस्व में दे दिया। लेकिन अब बिल्डर और शासन-प्रशासन के सताए हैं। 

6 हफ्तों से कर रहे प्रदर्शन
बताते चलें कि इन सुविधाओं की मांग के लिए मेफेयर रेजिडेंसी टेकजोन-4 के निवासी लगातार 6 हफ्तों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में बीते दिन सुपर सिटी डेवलपर्स (Super City Developers), मिगलानी ग्रुप (Miglani Group) और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के खिलाफ अपना रोष जताया। लेकिन अब तक उनका कोई प्रतिनिधि मिलने नहीं आया। सोसाइटी में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। हमारी मांग है कि बिजली, पानी, सुरक्षा और कूड़े के निस्तारण जैसी सुविधाओं का त्वरित समाधान निकाला जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.