कोरोना संक्रमण का दिल्ली में इलाज करवा रही बुजुर्ग महिला की मौत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : कोरोना संक्रमण का दिल्ली में इलाज करवा रही बुजुर्ग महिला की मौत

कोरोना संक्रमण का दिल्ली में इलाज करवा रही बुजुर्ग महिला की मौत

Google Photo | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) में एक बुजुर्ग महिला की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई है। दरअसल, महिला की तबीयत कुछ समय से खराब चल रही थी। जिसके बाद महिला को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर बुजुर्ग महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। महिला को दिल्ली के अस्पताल ने होम क्वारेंटाइन के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित उसके घर में भेज दिया। जहां पर सोमवार की सुबह महिला की मौत हो गई है।

गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ.दीपक ओहरी ने बताया कि सोमवार की सुबह जानकारी मिली कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित अरिहंत आर्डन हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। इसके अलावा महिला का बेटा और बहू भी कोरोना वायरस पॉजिटिव है। सूचना मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोसाइटी में पहुंचकर दोनों बेटे और बहू को कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट करवाया। 

जांच में पता चला है कि बुजुर्ग महिला की कुछ समय पहले तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद महिला के परिजनों ने उसे दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट करवाया। जहां पर दिल्ली के अस्पताल ने महिला को कोरोना पाॅजीटिव बताया और होम क्वारेंटाइन के लिए बोला। इस बात की जानकारी ना तो महिला के परिजनों की तरफ से गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग को दी गई और ना ही दिल्ली के अस्पताल की तरफ से बताया गया कि, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक कोरोना पाॅजीटिव महिला उनके पास इलाज करवाने के लिए उसके आई है। यह प्रोटोकॉल का उंल्लघन है।

सीएमओ डॉ.दीपक ओहरी ने बताया कि दिल्ली के अस्पताल की बातों में आकर बुजुर्ग महिला के परिजनों ने महिला को होम क्वारेंटाइन कर दिया। सोमवार की सुबह महिला को सांस लेने में दिक्कत हुई। इस दौरान महिला ने अंतिम सांस ले ली। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोसाइटी में पहुंचकर दोनों कोरोना पॉजिटिव को अस्पताल में एडमिट करवाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.