केंद्रीय सलाहकार परिषद में शामिल हुए नेफोवा अध्यक्ष, अब घर खरीदारों की समस्या आसानी से सरकार तक पहुंचेगी

गौतमबुद्ध नगर के लिए गर्व की बात : केंद्रीय सलाहकार परिषद में शामिल हुए नेफोवा अध्यक्ष, अब घर खरीदारों की समस्या आसानी से सरकार तक पहुंचेगी

केंद्रीय सलाहकार परिषद में शामिल हुए नेफोवा अध्यक्ष, अब घर खरीदारों की समस्या आसानी से सरकार तक पहुंचेगी

Tricity Today | नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार

Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर की सामाजिक संस्था नेफोवा काफी समय से घर खरीदारों के लिए लड़ाई लड़ रही है। इसको को देखते हुए नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार को प्रतिष्ठित केंद्रीय सलाहकार परिषद में नियुक्त किया गया है। इसको लेकर भारत सरकार के द्वारा राजपत्र अधिसूचना जारी किया गया है। इस राजपत्र अधिसूचना के जारी होने के बाद नेफोवा ने इसको एक बड़ी उपलब्धि बताया है। खरीदारों के अधिकारों की निष्पक्ष सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए नेफोवा को RERA की ड्राफ्टिंग कमिटी में शामिल किए जाने के बाद यह उल्लेखनीय उपलब्धि है।

करीब एक दशक से काम कर रही नेफोवा
एक दशक से अधिक समय से नेफोवा ने घर खरीदारों के हितों की लड़ाई सड़क से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ी है, उनके अधिकारों की अथक वकालत की है और रियल एस्टेट क्षेत्र में पारदर्शिता, जवाबदेही और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए लगातार संघर्ष किया है। केंद्रीय सलाहकार परिषद में यह नियुक्ति देश भर में हजारों घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिए नेफोवा के अटूट समर्पण का प्रमाण है।

सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए एक बड़ा प्रयास
नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि इस यात्रा में अनगिनत चुनौतियों को पार पाने में हजारो लोगों की मदद, असंख्य सदस्यों के विभिन्न प्रयासों और सदस्यों की सामूहिक संघर्ष का अहम योगदान है। अपनी स्थापना के बाद से नेफोवा ने रियल एस्टेट के परिदृश्य को बदलने, घर खरीदारों के अधिकारों की रक्षा करने, फ्लैट मालिकों के लिए अधिक न्यायसंगत और सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए प्रयास करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

रियल एस्टेट क्षेत्र में हितधारकों के बीच रचनात्मक बातचीत होगी
अध्यक्ष से आगे कहा कि केंद्रीय सलाहकार परिषद में अध्यक्ष का शामिल होना ना केवल उनके नेतृत्व की मान्यता है, बल्कि नेफोवा की निरंतर संघर्ष की ताकत और प्रभाव का भी प्रतिबिंब है। यह नियुक्ति घर खरीदारों की आवाज को आगे बढ़ाने और रियल एस्टेट क्षेत्र में हितधारकों के बीच रचनात्मक बातचीत की सुविधा के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

इन मुद्दों को सरकार के सामने उठाया जाएगा
नेफोवा के सदस्यों और समर्थकों ने इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी है। उम्मीद जताई है कि जल्दी ही पजेशन और रजिस्ट्री का मुद्दा सुलझ जाएंगे। नेफोवा अध्यक्ष इस महत्वपूर्ण भूमिका को निभाते हुए घर खरीदारों के अधिकारों की वकालत करने, ठगी बंद हो, फ्लैट खरीददारों के रजिस्ट्री, पजेशन और मेंटेनेंस समेत कई समस्याओं को सुलझाने की दिशा में काम करने के अपने मुख्य मिशन के लिए प्रतिबद्ध है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.