चुनाव के बाद फिर सताने लगी समस्याएं, क्या वोट की चोट से चुन पाएंगे अपना जनप्रतिनिधि

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : चुनाव के बाद फिर सताने लगी समस्याएं, क्या वोट की चोट से चुन पाएंगे अपना जनप्रतिनिधि

चुनाव के बाद फिर सताने लगी समस्याएं, क्या वोट की चोट से चुन पाएंगे अपना जनप्रतिनिधि

Tricity Today | Greater Noida West

Greater Noida West News : चुनाव खत्म होते ही अब लोगों को अपनी समस्याएं याद आने लगी है। चुनाव के दौरान ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हजारों निवासियों ने दावा किया था कि इस बार वोट की चोट पर जनप्रतिनिधियों को जवाब देंगे। अब यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले हजारों निवासियों की समस्याएं एक बार फिर खड़ी हो गई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसायटी के निवासी बेसमेंट में कूड़ा पड़ा होने से परेशान है। इस मामले को लेकर उन्होंने बिल्डर प्रबंधक को शिकायत दी है, लेकिन इस पर अभी तक कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है।

कई सोसायटियों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कई सोसायटी के भीतर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इसके अलावा कोई बड़ी समस्या कूड़ा की है। अधिकतर हाउसिंग सोसाइटी में बेसमेंट में कूड़ा पड़ा होता है। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

कूड़ा बना जान का जंजाल
पंचशील हाइनिश के निवासियों का कहना है कि उनकी सोसाइटी में काफी समय से बेसमेंट के भीतर कूड़ा पड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर उन्होंने काफी बार बिल्डर से शिकायत की, लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। पार्किंग की सफाई के लिए काफी बार मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को भी शिकायत दी जा चुकी है। उसके बावजूद भी किसी भी बिल्डर प्रबंधक के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

अथॉरिटी ने लगाया लाखों रुपए का जुर्माना
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने पंचशील हाइनिश बिल्डर पर काफी बार इस मामले को लेकर जुर्माना भी लगाया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी सोसाइटी में आते हैं और कूड़ा फैला होने के कारण लाखों रुपए का जुर्माना लगाते हैं, लेकिन बिल्डर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है।

बूथ पर वोटरों की संख्या मिली कम
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले हजारों निवासियों ने कहा था कि पिछले 5 सालों के दौरान उनकी किसी भी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। अबकी बार वह वोट की चोट पर जनप्रतिनिधियों को झटका देंगे। हालांकि, इस बार ग्रेटर नोएडा वेस्ट में काफी कम लोगों ने वोट दिया है। हमारी ट्राईसिटी टीम में चुनाव के दिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट का दौरा किया था। उस समय देखा गया था कि बूथ पर काफी कम संख्या में लोग अपना मतदान करने आ रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासियों का कहना है कि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। वह पिछले 5 सालों से अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन ना तो ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और ना ही कोई जनप्रतिनिधि उनके समस्याओं का समाधान कर रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.