अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के निवासी और बिल्डर आमने-सामने, लोगों ने फूंका पुतला, कहा- हमारी हाय लगेगी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के निवासी और बिल्डर आमने-सामने, लोगों ने फूंका पुतला, कहा- हमारी हाय लगेगी

अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के निवासी और बिल्डर आमने-सामने, लोगों ने फूंका पुतला, कहा- हमारी हाय लगेगी

Tricity Today | बिल्डर का निवासियों ने फूंका पुतला

Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने रविवार को बिल्डर के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। निवासियों ने रविवार की शाम 7:00 बजे अजनारा बिल्डर का पुतला फूंका। सोसाइटी में पिछले करीब 15 दिनों से निवासी अनिश्चितकालीन धरने प्रदर्शन पर हैं। निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाएंगी। तब तक उनका ही प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। इसी के चलते रविवार को सैकड़ों निवासियों ने अजनारा बिल्डर का पुतला फूंका है।

निवासी बोले- बिल्डर ने हमारा हक छीना
अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासी मुकेश गुप्ता ने बताया कि बिल्डर ने सारा पैसा लेने के बावजूद भी उनको उनका हक नहीं दिया है। उन्होंने लाखों रुपए देने के बाद अपना घर खरीदा और वह भी किराए का घर बना हुआ है। सोसाइटी में ऐसे सैकड़ों निवासी हैं। जो अपने ही घरों में किराएदार बनकर रह रहे हैं। हमने और हमारे माता-पिता ने जीवनभर की गाड़ी कमाई घर खरीदने के लिए बिल्डर को दे दी और बिल्डर उनके साथ धोखा किया। इसी के चलते सोसायटी के सैकड़ों निवासी बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

पूरा पैसा देने के बावजूद भी नहीं मिली सुविधा
निवासियों का आरोप है कि बिल्डर को पूरा पैसा देने के बावजूद क्लब, स्विमिंग पूल, पार्क, जिम, बिजली के प्रयाप्त संयंत्र और फ्लैट रजिस्ट्री का काम अधूरा है। पिछले 5 सालों से बिल्डर को शिकायत करने के बावजूद सिर्फ आश्वासन ही मिला है। प्रशासन स्तर पर भी बिल्डर के खिलाफ कोई ठोस कारवाई नही की जा रही है। 

निवासियों ने कहा- प्रदर्शन खत्म करने के लिए परेशान कर रहा बिल्डर
निवासियों का आरोप है कि धरना को बंद करने के लिए बिल्डर ने निवासियों को जान-बूझकर परेशान करना शुरू कर दिया है। बिल्डर निवासियों को परेशान करने के लिए नए नियम कानून लागू कर रहा है। जिससे निवासी परेशान और अधिक परेशान हो रहे है। बिल्डर निवासियों को परेशान करके मुद्दे को डायवर्ट करने की कोशिश कर रहा है।

मूलभूत सुविधाओं के लिए लड़ रहे निवासी
सोसाइटी में के निवासी सौरभ ने बताया कि सोसायटी के सैकड़ों निवासी लंबे समय से अपनी विभिन्न मूलभूत सुविधाओं के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। उसके बावजूद भी क्लब, स्विमिंग पूल और बिजली जैसी समस्या सोसाइटी में अभी भी खड़ी हुई है। बिल्डर द्वारा सोसाइटी में कुछ भी कार्य नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से निवासी काफी परेशान है। अब निवासियों के अंदर बिल्डर के खिलाफ काफी रोष व्याप्त हो गया है। उनकी कुछ मुख्य मांगे हैं। जिनको पूरा नहीं किया जा रहा है।

पहली मांग
सोसाइट के निवासियों ने बताया कि करीब 20 दिनों पहले उन्होंने विभिन्न समस्याओं को लेकर बिल्डर के लोगों को ज्ञापन सौंपा था। उसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। उनकी पहली मांग है कि सोसाइटी में क्लब हाउस बनाया जाए। जिसका पैसा बिल्डर ने पहले ही एडवांस ले लिया है।

दूसरी मांग
अपना सारा पैसा देने के बावजूद भी निवासी मकान के मालिक नहीं बन पाए हैं। निवासियों ने अपनी सारी पूंजी बिल्डर को दे दी है। उसके बावजूद भी उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई है। जिसका कारण यह है कि बिल्डर ने प्राधिकरण का बकाया पैसा जमा नहीं किया है। उनकी दूसरी मांग है कि उनके फ्लैट की रजिस्ट्री करवाई जाए।

तीसरी मांग
सोसाइटी निवासियों की तीसरी मांग है कि एनपीसीएल कनेक्शन और उसके लिए जरूरी एलटी पैनल व ट्रांसफर में लगाई जाए। यह सभी वादे बिल्डर ने निवासियों से किए थे। जिनको अभी तक पूरा नहीं किया गया है। निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाएंगी। तब तक सोसायटी में रहने वाले लोग बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.